Delhiराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने शाम चार बजे बुलाई हाई लेवल मीटिंग, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. बैठक का एजेंडा क्या होगा यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन जानकारी मिल रही है कि इसमें कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे. बैठक का एजेंडा क्या होगा यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन जानकारी मिल रही है कि इसमें कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.
जानकारी के मुताबिक इस बैठक में देश की सुरक्षा से जुड़े कई बड़े अधिकारी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. वहीं जम्मू कश्मीर में एयरफोर्स बेस पर हुए अटैक को लेकर भी इसमें चर्चा हो सकती है. एयरफोर्स बेस पर हमले के बाद जम्मू कश्मीर में सभी सुरक्षा संस्थानों को अलर्ट पर रखा गया है.
बता दें कि वर्तमान समय में भारत सरकार का उद्देश्य है कि जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र का आगाज हो, इसके लिए परिसीमन पूरा होने के साथ ही चुनाव करवा दिए जाएं. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में गुपकार दल के नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की थी. इस बैठक में आठ दलों के 14 नेता शामिल हुए थे.
इस बैठक के बाद जम्मू कश्मीर में अचानक आतंकी गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है. इसलिए बैठक में जम्मू कश्मीर में बदलते हालातों के बीच सुरक्षा स्थिति का आंकलन करना और एक मजबूत रणनीति बनाना भी इस बैठक का उद्देश्य हो सकता है.
जम्मू वायु सेना स्टेशन हमले की जांच गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपी
जम्मू वायु सेना स्टेशन पर हुए हमले के मामले की जांच आधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी गयी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू कश्मीर पुलिस से इस केस में अभी तक हुई जांच के सभी दस्तावेज तलब किए हैं. एनआईए बहुत जल्द मामला दर्ज कर जांच को आगे बढ़ाएगी. इससे पहले, स्थानीय पुलिस और वायु सेना के अधिकारियों के साथ एनआईए, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड सहित कई एजेंसियां ​​देश में अपनी तरह के पहले आतंकी हमले की जांच कर रही थीं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button