रीवा

सहकारी संस्थाओं में गबन व धोखाधड़ी के प्रकरणों की जांच

सहकारी संस्थाओं में गबन व धोखाधड़ी के प्रकरणों की जांच की कार्यवाही कराकर निराकृत करायें :- कलेक्टर

 

 रीवा विशाल समाचार संवाददाता:कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने सहकारी संस्थाओं में गबन व धोखाधड़ी के प्रकरणों में जांच की कार्यवाही को गति देकर इन्हें निराकृत कराये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में गबन व धोखाधड़ी के प्रकरणों की समीक्षा की।

कलेक्टर ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित रीवा शाखा डभौरा में गत वर्षों में हुए गबन में अद्यतन स्थिति की जानकारी ली तथा पुलिस व अन्य स्तर से की जा रही जांच की कार्यवाही समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने गबन व धोखाधड़ी में संलिप्त कर्मचारियों से वसूली की कार्यवाही की जानकारी ली तथा आरआरसी की प्रक्रिया को एक माह में पूर्ण करने की निर्देश दिये। बैठक ने चौखड़ी समिति ममें हुए गबन के प्रकरण में एफआईआर कराकर कार्यवाही किये जाने हेतु कलेक्टर द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

बैठक में बताया गया कि गबन व धोखाधड़ी के प्रकरणों में बैंक स्तर पर चार प्रकरणों में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। डभौरा प्रकरण के सात कर्मचारियों को सेवा से पृथक किया जा चुका है साथ ही आरोपियों से तीन करोड़ 4 लाख 50 हजार 257 रूपये की राशि जमा कराई गई है। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक लाल महाप्रबंधक जिला सहकारी बैंक ज्ञानेन्द्र पाण्डेय सहित जांच एजेंसी के प्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button