Puneविजनेस

हीरो मोटोकॉर्प अपने स्‍कूटर पोर्टफोलियो में लेकर आया एडवांस्‍ड टेक्‍नोलॉजी

हीरो मोटोकॉर्प अपने स्‍कूटर पोर्टफोलियो में लेकर आया एडवांस्‍ड टेक्‍नोलॉजी

पुणे (प्रतिनिधी):लॉन्‍च किया नया ‘कनेक्‍टेड’ माएस्‍ट्रो एज 125, जिसमें हैं इस सेगमेंट में पहली बार पेश किए गए फीचर्स

मोटरसाइकिल और स्‍कूटर बनाने में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज एडवांस्‍ड, ‘कनेक्‍टेड’ और ढेरों खूबियों से भरपूर नया माएस्‍ट्रो एज 125 लॉन्‍च किया है। कंपनी स्‍कूटर सेगमेंट में अपनी आक्रामक वृद्धि रणनीति के अनुसार चल रही है।

ग्‍लैमर एक्‍सटेक अभी मंगलवार को ही लॉन्‍च हुआ था, जिसके तुरंत बाद माएस्‍ट्रो एज 125 के आने से, सफल माएस्‍ट्रो ब्राण्‍ड का लगातार बढ़ता आकर्षण और बढ़ गया है। इसमें स्‍टाइल और टेक्‍नोलॉजी का आदर्श संयोजन की पेश किया गया है। यह नया स्‍कूटर अपनी ज्‍यादा खूबसूरती, आधुनिक टेक्‍नोलॉजी और पैने डिजाइन के साथ एक कनेक्‍टेड और अलग तरह का अनुभव देता है।
आक्रामक स्‍टैंस पर निर्मित नये माएस्‍ट्रो एज द्वारा हाई-वैल्‍यू और प्रीमियम अनुभव की पेशकश की गई है। इसमें सेगमेंट में पहले प्रोजेक्‍टर एलईडी हेडलैम्‍प, फुली डिजिटल स्‍पीडोमीटर, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट्स, टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन, हीरो कनेक्‍ट और नई शार्प डिजाइन फीचर्स दिए गए हैं।

देशभर के हीरो मोटोकॉर्प कस्‍टमर टच-पॉइंट्स पर नये आकर्षक रंगों में उपलब्‍ध माएस्‍ट्रो एज 125 के ड्रम वैरियेंट* का मूल्‍य 72,250 रूपये, डिस्‍क वैरियेंट* का मूल्‍य 76,500 रूपये और कनेक्‍टेड वैरियेंट* का मूल्‍य 79,750 रूपये है।

(एक्‍स-शोरूम, दिल्‍ली)
अपनी शुरूआत से ही माएस्ट्रो एज 125 ने ऐसे ग्राहकों को आकर्षित किया है, जो नई टेक्‍नोलॉजी और ट्रेंड्स चाहते हैं। इस अपग्रेड के साथ, हीरो मोटोकॉर्प युवाओं और टेक्‍नोलॉजी के प्रेमियों से अपने जुड़ाव को और भी मजबूत कर रहा है।
हीरो मोटोकॉर्प में स्‍ट्रेटजी और ग्‍लोबल प्रोडक्‍ट प्‍लानिंग के हेड मालो ली मैसन ने कहा, ‘’125सीसी स्‍कूटर सेगमेंट में माएस्ट्रो एज 125 एक महत्‍वपूर्ण प्‍लेयर रहा है। इस नये अवतार में, हमने उसकी ‘धार’ को एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प, डिजिटल स्‍पीडोमीटर, टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन और ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी से और भी पैना कर दिया है। इस स्‍कूटर में सब कुछ है। यह अपग्रेड पूरे पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने की हमारी कोशिशों का हिस्‍सा है, ताकि हमारे ग्राहकों को ज्‍यादा टेक्‍नोलॉजी और फीचर्स मिलें।”
हीरो मोटोकॉर्प में सेल्‍स और आफ्टरसेल्‍स के हेड नवीन चौहान ने कहा, “हाल ही में हमारे स्‍कूटरों की मांग बढ़ी है और नये माएस्ट्रो एज 125 से हम इस ट्रेंड के जारी रहने की उम्‍मीद कर रहे हैं। अपने सेगमेंट में पहले फीचर्स और नये डिजाइन के साथ यह स्‍कूटर निश्चित रूप से देशभर के युवाओं को पसंद आएगा।‘’

नया माएस्ट्रो एज 125

सेगमेंट में पहला एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैम्‍प
इस नये और स्‍लीक हेडलैम्‍प की क्षमता ज्‍यादा है, इसकी लाइट की तीव्रता दोगुनी है और सड़क पर ज्‍यादा विजिबिलिटी के लिये इसकी रोशनी ज्‍यादा चौड़ाई और दूर तक जाती है।
डिजाइन
नये माएस्ट्रो एज 125 में कई नये डिजाइन एलीमेंट्स हैं, जैसे पूरी तरह नया और ज्‍यादा पैना हेडलैम्‍प, ज्‍यादा पैना फ्रंट डिजाइन, नया और तेज रफ्तार वाला ड्यूअल टोन स्‍ट्राइप पैटर्न, मास्‍क्‍ड विंकर्स और नये प्रिज्‍मीय रंग।
कनेक्‍टेड फीचर्स

माएस्ट्रो एज 125 में ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुली डिजिटल स्‍पीडोमीटर है, जिसके फीचर्स में पेयरिंग विथ पासकी, बेहतर डिस्‍प्‍ले के साथ टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन, मिस-कॉल अलर्ट, इनकमिंग कॉल अलर्ट, आरटीएमआई (रियल-टाइम माइलेज इंडिकेशन), ईसीओ इंडिकेटर, और लो फ्यूल इंडिकेटर शामिल हैं।
इसके अलावा, स्‍टैण्‍डर्ड फिटमेंट के रूप में ‘हीरो कनेक्‍ट’ के साथ, माएस्ट्रो एज 125 अपने ग्राहकों को ज्‍यादा महत्‍व और मानसिक राहत भी देता है। हीरो कनेक्‍ट में आठ महत्‍वपूर्ण फीचर्स हैं, जैसे टॉपल अलर्ट, थेफ्ट अलर्ट, फाइंड माय पार्किंग, ट्रैक माय व्‍हीकल, ट्रिप एनालीसिस, आदि।

नये रंग
माएस्ट्रो एज 125 का नया कनेक्‍टेड वैरियेंट दो प्रिज्‍मीय रंगों में आता है- प्रिज्‍मैटिक येलो और प्रिज्‍मैटिक पर्पल। डिस्‍क वैरियेंट छह रंगों में उपलब्‍ध है- कैंडी ब्‍लैजिंग रेड, पैंथर ब्‍लैक, पर्ल सिल्‍वर व्‍हाइट, मैट टेक्‍नो ब्‍लू, प्रिज्‍मैटिक येलो और प्रिज्‍मैटिक पर्पल। ड्रम वैरियेंट चार रंगों में उपलब्‍ध है- कैंडी ब्‍लैजिंग रेड, पैंथर ब्‍लैक, पर्ल सिल्‍वर व्‍हाइट और मैट टेक्‍नो ब्‍लू।

इंजन

माएस्ट्रो एज 125 ‘एक्‍ससेंस टेक्‍नोलॉजी’ वाले 124.6सीसी बीएस-6 कॉम्प्लियेंट प्रोग्राम्‍ड फ्यूल इंजेक्‍शन इंजन से पावर्ड है। यह 7000 आरपीएम पर 9 बीएचपी पावर आउटपुट देता है और 5500 आरपीएम पर 10.4 एनएम का टॉर्क-ऑन-डिमांड देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button