आरोग्यमध्य प्रदेश

विधानसभा अध्यक्ष ने कोरिगवां में उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन को लोकार्पित किया उप स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण हो जाने से बीमारों का होगा उपचार

विधानसभा अध्यक्ष ने कोरिगवां में उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन को लोकार्पित किया
उप स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण हो जाने से बीमारों का होगा उपचार

रीवा (मध्य प्रदेश) :विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने आज देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कोरिगवां में 24 लाख रूपये की लागत से निर्मित उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को लोकार्पित किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में उप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का निर्माण हो जाने से इस क्षेत्र के ग्रामीणों को उपचार की सुविधा मिलेगी। उन्हें छोटी-मोटी बीमारी के लिए देवतालाब या मऊगंज तक नहीं जाना पड़ेगा। विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में आम का पौधा रोपा।
विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र विकास के परिप्रेक्ष्य में आदर्श विधानसभा का रूप ले रही है। देवतालाब में बच्चों को शिक्षा की सुविधा देने के लिए स्कूलों का जाल बिछा दिया गया है। डिहिया, नईगढ़ी, शिवराजपुर में स्कूलों का उन्नयन करने के साथ ही डिहिया में 84 लाख रूपये की लागत से 35 कमरों का स्कूल भवन निर्मित कराया गया है। देवतालाब क्षेत्र में समस्त हाई स्कूलों का उन्नयन कर हायर सेकेण्डरी स्कूल स्वीकृत किया गया।
उन्होंने कहा कि पेयजल की समस्या से निदान के लिए पुरवा के पास बोर कराया तथा 7.50 करोड़ रूपये की लागत से पेयजल की टंकी का निर्माण कराया गया है। क्षेत्रीय जनों की मांग पर विधानसभा अध्यक्ष ने कोरिगवां के प्राथमिक शाला भवन की बाउंड्रीबाल निर्माण की घोषणा की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम का गजमाला से स्वागत किया गया।
इस मौके पर सरपंच शेषमणि पटेल, देवेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, शिवपूजन शुक्ला, नरेन्द्र पटेल, संदीप पटेल, उदयभान तिवारी, सुरेन्द्र प्रसाद तिवारी, गायत्री पटेल, प्रतिभा पटेल, अशोक कुमार पटेल सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button