मध्य प्रदेशरिपोर्टरीवा

चूड़ी बेचने वाले से मारपीट मामला: पीड़ित युवक पर 9 गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज

इंदौर(विशाल समाचार टीम):
बाणगंगा थाना क्षेत्र में चूड़ी बेचने वाले युवक से मारपीट के मामले में आया एक नया मोड़ गया है। मामले में आरोपी युवक गोलू उर्फ तस्लीम उर्फ असलीम पर 9 गंभीर धाराओं में पास्को एक्ट सहित केस दर्ज किया गया है। युवक पर फर्जी पहचान पत्र और नाबालिक बच्ची के साथ छेड़खानी के मामले में प्रकरण दर्ज किया गया है।ये है पूरा मामला
थना बाणगंगा के गोविंद नगर इलाके में एक युवक के साथ गोविंद नगर में बेरहमी से मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। मारपीट, जातिसूचक और अपशब्दों का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। न्याय के लिए धर्म विशेष के लोग थाने का घेराव करने पहुंचे थे। इसे लेकर राजनीति भी गरमाई आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चला और एक तरफ युवक से मारपीट करने वाले तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया तो वहीं बताया गया कि युवक अपना धर्म छिपाकर चूड़ियां बेच रहा था और थाने का घेराव करने पहुंचे लोगों में भी पीएफआई के लोगों का हाथ होने की आशंका जताई गई। इसके बाद शाम होते होते पीड़ित युवक पर 9 गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

मामले को लेकर गरमाई सियासत वहीं मामले को लेकर सियासत गरमाई और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि युवक अपना धर्म और नाम छिपा कर चूड़ियां बेच रहा था लेकिन विवाद की शुरुआत हाथ पकड़ने पर हुई। इसके बाद जब उसका आधार कार्ड देखा तो उसके धर्म का पता चला। सवाल यह है कि उसने अपना धर्म क्यों छिपाया? सही नाम से घूमे जहां घूमना है, कौन रोक रहा है लेकिन उसने ऐसा क्यों किया। गृहमंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया है और कहा कि सूबे की सरकार कार्रवाई ना करने के लिए पुलिस पर दबाव डाल रही है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। चूड़ी वाले से मारपीट का वीडियो सबने देखा कि है कि किस बेरहमी से उसको पीटा गया जबकि वो गिड़गिड़ा रहा था। इंदौर गृह मंत्री के प्रभार का जिला है और वहीं यह हाल है। एक तो बच्चे की बेरहमी से पिटाई हुई और अब उसपर ही कार्रवाई हो रही है? सब कुछ सरकार के संरक्षण में हो रहा है। गृहमंत्री बोल रहे हैं कि धर्म बदलकर चूड़ी बेच रहा था तो मैं पूछना चाहता हूं कि क्या अब हमें धर्म की तख्ती गले मे लगाकर व्यापार करना पड़ेगा? गृह मंत्री समाज को यह किस दिशा में ले जाना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button