सीतामढ़ीहादसा

बिहार में सड़क हादसे में सुशांत सिंह राजपूत के 5 रिश्तेदारों की मौत, चार की हालत गंभीर, जानें कैसे हुआ एक्सीडेंट

बिहार में सड़क हादसे में सुशांत सिंह राजपूत के 5 रिश्तेदारों की मौत, चार की हालत गंभीर, जानें कैसे हुआ एक्सीडेंट

हादसे की तस्वीरें इतनी विभत्स हैं कि उन्हें दिखाया नहीं जा सकता। लखीसराय में हुए हादसे के बाद जमुई में मातमी सन्नाटा पसर गया है। दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के रिश्तेदारों के पड़ोसी इस घटना पर मर्माहत हैं। परिवार में अब सिर्फ…

कुणाल किशोर प्रतिनिधि सुरसंड

जमुई : मंगलवार की अहले सुबह दिवंगत फिल्मी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार सिंह एवं हरियाणा के एडीजी ओमप्रकाश सिंह के रिश्तेदार के लिए अमंगल कारी साबित हुआ। पटना से जमुई लौटने के क्रम में सूमो चालक के अलावा एक ही परिवार के पांच लोगों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। एनएच 333 ए पर पिपरा गांव के समीप भीषण दुर्घटना में दो अन्य रिश्तेदार गंभीर रूप से जख्मी हो गए जिनकी हालत नाजुक बनी है, उन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया है। जबकि मामूली रूप से जख्मी दो व्यक्ति को इलाज के लिए सदर अस्पताल जमुई लाया गया है।

मृतक परिवार के मुखिया लालजीत सिंह सुशांत सिंह राजपूत तथा वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह के बहनोई एडीजी ओमप्रकाश सिंह के बहनोई थे। दुर्घटना में ओमप्रकाश सिंह के दो भांजे, एक भांजी तथा लालजीत सिंह की एक भांजी के अलावा सोनपे गांव निवासी सुमो विक्टा मालिक प्रीतम कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि लालजीत सिंह की पत्नी गीता देवी का निधन सोमवार को पटना में इलाज के दौरान हो गया था। परिवार के सभी लोगों के अलावा रिश्तेदार दाह संस्कार में शामिल होने पटना पहुंचे थे। अंतिम संस्कार के पश्चात सभी लोग टाटा सूमो गोल्ड पर सवार होकर खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भंडारा गांव के लिए रवाना हो गए।

– मृतकों में हरियाणा में एडीजी ओमप्रकाश सिंह के बहनोई, भांजा और भांजी है शामिल – सभी ओमप्रकाश सिंह की बहन का अंतिम संस्कार कर पटना से लौट रहे थे घर – लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र अंतर्गत पिपरा गांव के समीप हुआ हादसा – हादसे में लालजीत सिंह के समधी बाल्मीकि सिंह और उनके पुत्र की हालत नाजुक, पीएमसीएच रेफर – दो अन्य जख्मी का सदर अस्पताल में चल रहा है इलाज – सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया

तकरीबन सुबह 6:15 बजे लखीसराय जिला अंतर्गत पिपरा गांव के समीप शेखपुरा सिकंदरा एनएच 333 ए पर सिकंदरा की ओर से जा रहे ट्रक से वाहन की सीधी टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सूमो वाहन के परखच्चे उड़ गए और उस पर से चार लोगों के शव सड़क पर बिखर गए, जबकि चालक एवं एक अन्य का शव वाहन में ही फंसे रहे, जिसे स्थानीय लोगों ने बाहर निकाला। दुर्घटना में वाहन पर सवार चार अन्य लोग भी घायल हो गए जिसमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। नौडीहा निवासी बाल्मीकि सिंह एवं प्रशांत कुमार को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है।

मृतकों में लालजीत सिंह के अलावा उनके पुत्र अमित शेखर उर्फ नेमानी सिंह (45), रामचंद्र सिंह (35), बेवी सिंह (40), अनिता कुमारी (28) तथा प्रीतम कुमार चालक 25 वर्ष का नाम शामिल है। यहां बता दें कि अमित शेखर उर्फ नेमानी सिंह पटना में ही दवा के कारोबार से जुड़ा था। उनका परिवार पटना में ही रहता था।

इस दुर्घटना के बाद लालजीत सिंह के घर कोई भी बालिग पुरुष नहीं बचा। उनके दो छोटे-छोटे पोते तथा एक पोती के अलावा दोनों विधवा बहुएं बची है। घटना के बाद से जमुई में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक के घर पर पहले की तरह अभी भी ताला लटका हुआ है। इधर ग्रामीणों के आंखों पर आंसू आ जा रहे हैं। घटनास्थल की तस्वीरें इतनी विभत्स हैं कि हर कोई कह रहा है कि हे भगवान ये क्यों? तस्वीरें ऐसी हैं कि उन्हें दिखाया भी नहीं जा सकता।

घायलों में वाल्मीकि सिंह (55) नवडीहा, प्रशांत सिंह (26) नवडीहा, बालमुकंद सिंह (70) चौहानडीह, दिलखुश कुमार, चौहानडीह हैं, जिनका इलाज करवाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button