इटावाखेल

सांसद खेल प्रतिस्पर्दा का राज्य मंत्री ने किया उद्घाटन, 100 मीटर की दौड को दिखाई हरी झंडी

सांसद खेल प्रतिस्पर्दा का राज्य मंत्री ने किया उद्घाटन, 100 मीटर की दौड को दिखाई हरी झंडी

विशाल समाचार टीम इटावा

इटावा 25 नवम्बर 2021- खेल अनुशासन की डोर से बांधते है। भारत के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री ने खेल का जो प्लेटफार्म दिया है। उससे 70 प्रतिशत से अधिक ग्रामीण क्षेत्र के खेल प्रेमी अपनी प्रतिभा को निखार रहे है। उन्होंने कहा कि खेलों से जहां शुद्ध मानसिकता का विकास होता है वही शरीर भी निरोग बनता है। खेल के क्षेत्र में भारत पहले नंबर पर है और प्रधानमंत्री का मकसद भी भारत को नंबर एक पर देखना है। इसी सपने को वह पूरा कर रहे है।
उक्त उद्गार राज्य मंत्री सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम,उद्यम खादी एवं ग्रामोद्योग रेशम हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग तथा निर्यात प्रोत्साहन विभाग उ.प्र. चौ. उदयभान सिंह ने ज्योतिबा फुले स्पोर्ट्स स्टेडियम में सांसद खेल प्रति स्पर्धा का फीता काटकर उदघाटन करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि खेलों से शरीर की क्षमता बढ़ती है। मोदी ने सांसद प्रतिस्पर्धा के तहत जो खेल का मैदान दिया है सराहनीय कदम है। इससे पूर्व तिवारी ज्वाला प्रसाद बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने स्वागत गीत व नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति दी।

उन्होने कहा कि सरकार ने हाथ के दस्तकारों को आगे बढ़ने का मौका दिया है। मोदी सरकार ने देश के मोची, कुम्हार, दर्ज धोबी आदि के लिए जो एक जिला एक उत्पाद नाम की योजना बनाई है। उसके तहत जो कर्मकार मेहनत करके लिये गये कर्ज को अदा कर रहा है उसे पुनः कर्ज के रुप में 20 हजार रुपया दिया जा रहा है। मेहनत की दम पर आगे बढने वाला मनुष्य सदा ही तरक्की के सोपान छूता है।

इस अवसर पर जिला क्रीडाधिकारी नरेश चंद्र यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक डा. मुकेश यादव, प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज पूरन सिंह पाल, गौरव पाठक आदि ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया । कार्यक्रम का संचालन आशा वशिष्ठ ने किया। भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत, प्रशांत राव चैबे, सीपू चैधरी, बासू चैधरी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button