इटावा

मतगणना को व्यवस्थित एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी/प्र.अधिकारी कार्मिक संतोष कुमार राय ने विकास भवन के प्रेरणा सभागार में बैठक आयोजित की

इटावा यूपी( वि.स.प्रतिनिधी): विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की मतगणना को व्यवस्थित एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी/प्र.अधिकारी कार्मिक संतोष कुमार राय ने विकास भवन के प्रेरणा सभागार में आयोजित गणना क्रियाक्रमकों के प्रषिक्षण को सम्बोधित करते हुए कहा कि मतगणना पारदर्शिता ,निष्पक्षता के साथ एकाग्रता की जाये इसमें किसी प्रकार की हड़बड़ी न की जाये। मतगणना हाल के अन्दर किसी भी गणना कार्मिक को मोबाइल फोन, ज्वलनशील पदार्थ,पानी की बोतल साथ ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित है।
उन्होने सभी मतगणना कार्मिकों से कहा कि कन्ट्रोल यूनिट टेबिल पर आने के बाद उसमें लगे एड्रेस टैग को एजेण्टों को दिखाया जायेगा ताकि वह संतुष्ट हो जाये कि जो कन्ट्रोल यूनिट मतदान के समय प्रयोग की गयी वही मषीन है। इसके बाद टोटल का बटन दबाकर 17 सी से मिलान कर 17 सी के भाग 2 पर सजगता से रिजल्ट को अंकित करें। इसमें किसी प्रकार की हड़बड़ी न करें। उन्होने प्रषिक्षण को सम्बोधित करते हुए कहा कि मतगणना के प्रथम दौर में मतदेय स्थल संख्या – 1 पर प्रयुक्त की गयी कन्ट्रोल यूनिट टेबिल संख्या ,1 पर तथा मतदेय स्थल संख्या, 2 की कन्ट्रोल यूनिट टेबिल संख्या ,2 जायेगी और इसी क्रम में चक्रवार कन्ट्रोल यूनिट गणना टेबिलों पर उपलब्ध करायी जायेगी अर्थात मतदेय स्थल संख्या ,1 से 14 तक की कन्ट्रोल यूनिट मतगणना हेतु क्रम से प्रत्येक टेबिल पर रखी जायेगी तथा एक चक्र पूरा होने पर अगले चक्र के लिए पोलिंग स्टेशन 15 से 28 तक कन्ट्रोल यूनिट उपलब्ध करायी जायेगी और यही क्रम मतगणना समाप्ति तक चलता रहेगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने जय प्रकाश ने सभी कार्मिको से कहा कि पारदर्शिता के साथ समर्पण की भावना से अपने कार्य को अंजाम दें। जनपद की तीनों विधानसभा की मतगणना मण्डी समिति में दि. 10 मार्च को प्रातः 8 बजे से प्रारंभ होगी। इसलिए सभी कार्मिक उक्त तिथि को प्रातः 6.00 बजे पहुंचकर अपनी उपस्थित दर्ज कराना सुनिश्चित करें ताकि मतगणना ससमय प्रारम्भ हो सके। उन्होने कहा कि संबंधित समस्त अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग तथा आर०ओ० के दिशा निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करते हुए मतगणना का कार्य सुनिश्चित करें।
प्रषिक्षण में जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा, जिला विकास अधिकारी दीन दयाल, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक डा० मुकेश कुमार जिला विकास अधिकारी दीन दयाल,डीसी मनरेगा षौकत अली द्वारा गहनतापूर्वक प्रषिक्षण दिया गया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर राजेष कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी भरथना विजय शंकर तिवारी, उप जिलाधिकारी जसवन्तनगर नम्रता सिंह, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button