फिल्म जगत

सैनिकों के परिवारों पर कमेंट करते हुए ‘इंडिया इज माई कंट्री’ का ट्रेलर जारी

सैनिकों के परिवारों पर कमेंट करते हुए ‘इंडिया इज माई कंट्री’ का ट्रेलर जारी

बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी की प्रमुख उपस्थिति

भारत मेरा देश है, सभी भारतीय मेरे भाई हैं… यह वादा बचपन से हमारे मन में बसा हुआ है। कई लोगों की भावनाओं को इस वादे से जोड़ा गया है। निर्देशक पांडुरंग कृष्ण जाधव ने फिल्म ‘भारत माझा देश आहे’ में इसी भावना से जुड़ी एक ऐसी संवेदनशील कहानी हमारे सामने लाने की कोशिश की है। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर बॉलीवुड एक्टर मनोज वाजपेयी ने रिलीज किया था. एबीसी क्रिएशन द्वारा प्रस्तुत,

डॉ.आशीष अग्रवाल द्वारा निर्मित यह फिल्म पूरे महाराष्ट्र में 6 मई को रिलीज होगी।
ऐसे समय में जब सैनिक सीमा पर लड़ रहे हैं, जब टीवी पर युद्ध की खबर आती है, तो उनके परिवार परेशान होते हैं, क्या उनका आदमी वहां सुरक्षित है, यह एक निरंतर चिंता का विषय है, यह एक ऐसी फिल्म है जो परिवारों पर प्रकाश डालती है कुल सैनिकों की। हालांकि विषय बेहद संवेदनशील है, लेकिन फिल्म में इसे बेहद हल्के-फुल्के अंदाज में पेश किया गया है। ट्रेलर में सोनू की दादी सोनू की खास दोस्त नारी को उसके बेटे को वापस पाने के लिए कुर्बानी देने की कसम खाती है। दर्शकों को पता चल जाएगा कि क्या नारायणा को मार दिया जाएगा या सोनू के पिता इस फिल्म को देखने के बाद ही लौटेंगे। फिल्म में गाने समीर सामंत के हैं और संगीत अश्विन श्रीनिवासन ने दिया है। महालक्ष्मी अय्यर, अश्विन श्रीनिवासन, अंकिता जोशी, संकेत नाइक, अथर्व श्रीनिवासन, विश्व झा जाधव, तनिष्का माने ने इन गानों को कंपोज किया है। इस फिल्म की कहानी पांडुरंग कृष्ण जाधव की है और पटकथा और संवाद निशांत नाथराम धापसे के हैं। ‘इंडिया इज माई कंट्री’ का ट्रेलर देखने के बाद बॉलीवुड के कुछ अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं ने इसकी तारीफ की है। कुछ दिनों पहले इस फिल्म का गाना ‘भारत माता की जय’ दर्शकों के सामने आया था। गाने में राजवीर सिंह राजे गायकवाड़ और देवांशी सावंत को दिखाया गया है और सीमा पर तैनात जवानों की कहानी बताने की कोशिश की गई है. फिल्म में शशांक शेंडे, मंगेश देसाई, छाया कदम, हेमांगी कवि, नम्रता सलोखे और अन्य कलाकार हैं।
बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी ने कहा, “ऐसे मुद्दों से तभी निपटा जाता है जब मन में भावना हो। इस प्रकार के विषय को संभालना आसान नहीं है। क्योंकि यह बहुत ही नाजुक विषय है और इससे कई लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं। जवान जहां सरहद पर लड़ रहे हैं, वहीं उनके परिवार भी घर में ही लड़ रहे हैं. फिल्म के लिए पांडुरंग जाधव का इस विषय का चुनाव निश्चित रूप से एक सराहनीय प्रयास है। ट्रेलर को देखकर साफ है कि यह बहुत ही रोमांचक फिल्म है। सभी कलाकार खासकर बाल कलाकार खूबसूरती से अभिनय करते नजर आ रहे हैं।”

फिल्म के निर्देशक पांडुरंग कृष्ण जाधव कहते हैं, ”भले ही यह देशभक्ति की फिल्म हो, लेकिन दर्शकों का मनोरंजन करने वाली फिल्म है. यह एक सामाजिक संदेश भी देता है। फिल्म कोल्हापुर के एक गांव पर आधारित है जहां हर घर से कम से कम एक व्यक्ति सेना में है। शिवाजी का जन्म पड़ोसी के घर में हो, इस सोच के इस युग में आज शिवाजी महाराज का जन्म सैनिकटकली गांव के हर घर में हुआ है। मैं इस गांव के हर सैनिक के परिवारों का सम्मान करता हूं। तथ्यों को जानने वालों ने जोखिम स्वीकार कर लिया है। आज मैं अपनी फिल्म ‘भारत माझा देश आहे’ उन सभी को समर्पित कर रहा हूं। हालांकि यह फिल्म सभी उम्र के लोगों के लिए है, लेकिन बच्चों को यह फिल्म पसंद आएगी। यह लंबे समय से बच्चों के लिए एक फिल्म है। इसमें स्कूल की छुट्टियां हैं। इसलिए हर माता-पिता को यह फिल्म अपने बच्चे के साथ देखनी चाहिए। ”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button