फिल्म जगत

धर्मवीर संभाजी महाराज के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर उनकी फिल्म ‘छावा-द ग्रेट वॉरियर’ की घोषणा की गई

धर्मवीर संभाजी महाराज के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर उनकी फिल्म ‘छावा-द ग्रेट वॉरियर’ की घोषणा की गई

मराठा साम्राज्य के दूसरे छत्रपति संभाजी महाराज की जयंती पर फिल्म ‘छावा-द ग्रेट वॉरियर’ रिलीज हुई। डॉ। फिल्म ‘छावा-द ग्रेट वॉरियर’ जयसिंगराव पवार की किताब ‘छत्रपति संभाजी महाराज’ पर आधारित होगी। मल्हार पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत, वैभव भोर और सनी रजनी द्वारा निर्मित और राहुल जनार्दन जाधव द्वारा निर्देशित, ‘छावा-द ग्रेट वॉरियर’ संभाजी महाराज के साहस और बहादुरी की गाथा होगी।

‘छावा-द ग्रेट वॉरियर’ के निर्देशक राहुल जनार्दन जाधव कहते हैं, ”शंभू राजे एक सच्चे ‘यूथ आइकॉन’ हैं. स्वराज्य के पहले राजकुमार, जो नौ साल की उम्र से राजनीति का अध्ययन कर रहे थे, न केवल मार्शल आर्ट पर बल्कि चौदह भाषाओं और साहित्य पर भी उनकी गहरी पकड़ थी। मैं अपनी कल्पना में एक सुपरहीरो के बजाय एक असली सुपरहीरो पर फिल्म बनाना चाहता था। जो छावा-द ग्रेट वॉरियर को पूरा करता है।”

महान इतिहासकार और उपन्यासकार डॉ. जयसिंहराव पवार ने कहा, ‘छत्रपति संभाजी महाराज असीम बलिदान, चरम सीमाओं के धीरज, जलती देशभक्ति और शहादत के प्रतीक हैं। यह विभिन्न विज्ञानों, शास्त्रों और पुराणों के गहरे जुनून के साथ मराठों की छाया है। मुझे विश्वास है कि यह फिल्म आज की पीढ़ी को शंभूराज्य की ताकत साबित करेगी।”

फिल्म के निर्माता सनी रजनी कहते हैं, ”संभाजी महाराज ने दुनिया की पहली बुलेटप्रूफ जैकेट का आविष्कार किया था. पहली जैविक लड़ाई शंभूराज ने अपनी बुद्धि से लड़ी थी. यह हमारा सौभाग्य है कि छत्रपति स्वराज्य, शंभूराज की तरह, जिसने मुगलों को झुकाया, अंग्रेजों को नचाया, पुर्तगालियों को झुकाया, सिद्दी को नदी में डुबोया, अपनी आखिरी सांस तक अजेय रहे और एक भी लड़ाई नहीं हारे। और हम उनके संघर्ष और गतिशील जीवन के बारे में एक फिल्म बनाने के लिए भाग्यशाली थे। हम इसके लिए बहुत खुश हैं।”

संभाजी महाराज के शानदार करियर पर मल्हार पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत फिल्म छावा-द ग्रेट वॉरियर जल्द ही रिलीज होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button