रीवा

प्रथम चरण के मतदान के लिए मतदान दल आज होंगे रवाना प्रथम चरण के लिए तैयारियां पूरी – कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा

प्रथम चरण के मतदान के लिए मतदान दल आज होंगे रवाना
प्रथम चरण के लिए तैयारियां पूरी – कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा

रीवा एमपी: पंचायतराज संस्थाओं के आम निर्वाचन प्रथम चरण का मतदान 25 जून को कराया जायेगा। मतदान निर्धारित मतदान केन्द्रो में प्रात: 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। मतदान समाप्ति के बाद मतदान केन्द्र में ही मतगणना होगी। मतदान कराने के लिए विकासखण्ड नईगढ़ी, मऊगंज तथा हनुमना में बनाये गये वितरण स्थलों से मतदान दल 24 जून को प्रात: 10 बजे रवाना होंगे। मतदान सामग्री प्रात: 7 बजे से वितरित की जायेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने तीनों विकासखण्डों का भ्रमण कर चुनाव के लिए की जा तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने पुलिस बलों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान आमजनों से संवाद के साथ संदिग्ध व्यक्तियों से पूंछतांछ की। शराब की दुकानों का भी निरीक्षण किया गया।
कलेक्टर ने सामग्री वितरण स्थल पर उपस्थित मतदान कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि निष्पक्ष तथा निर्भय होकर मतदान करायें। मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। मतदान सामग्री प्राप्त करते समय चेकलिस्ट के अनुसार मिलान अवश्य कर लें यदि कोई सामग्री कम है तो उसे प्राप्त कर लें। मतपत्रों की भी गणना अनिवार्य रूप से कर लें।

प्रथम चरण में जिला पंचायत के 9 वार्डों, जनपद पंचायत के 75 वार्डों में सदस्य पदों के लिए मतदान होगा। विकासखण्ड नईगढ़ी में 76 ग्राम पंचायतों , मऊगंज में 82 ग्राम पंचायतों तथा हनुमना में 98 ग्राम पंचायतों सरपंच पदों एवं पंच पदों के लिए मतदान कराया जा रहा है। इसके लिए विकासखण्ड नईगढ़ी में 206, मऊगंज में 233 तथा हनुमना में 307 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। सभी मतदान केन्द्रों में मतदान दल को सहयोग देने के लिए स्थानीय कर्मचारियों का दल तैनात किया गया है। निर्वाचन से जुड़ी सूचनाएं संकलित करने के लिए तीनों विकासखण्डों में कम्युनिकेशन सेंटर बनाये गये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button