इटावा

इटावा जनपद के विकास भवन प्रेरणा सभागार में सजीव प्रसारण अधिकारियों की उपस्थिति में कराया

इटावा जनपद के विकास भवन प्रेरणा सभागार में सजीव प्रसारण अधिकारियों की उपस्थिति में कराया

इटावा यूपी:मुख्यमंत्री जी द्वारा स्वामित्व योजना के अंतर्गत तैयार किए गए ग्रामीण आवसीय अभिलेख घरौनी के डिजिटल एवं भौतिक वितरण कार्यक्रम जो कि लोक भवन सभागार लखनऊ में आयोजित किया गया इस कार्यक्रम का जनपद इटावा के विकास भवन के प्रेरणा सभागार में सजीव प्रसारण अधिकारियों की उपस्थिति में कराया गया।
सजीव प्रसारण के पश्चात अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश,उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार वर्मा के द्वारा संयुä रुप से सभी तहसीलों के 120 लाभार्थियों को आवासीय अभिलेख घरौनी का वितरण किया गया ।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह ख़ुशी का अवसर है। आप सभी लोगों को आपके मकान के मालिक होने का अधिकार सरकारी तौर पर मिल गया है। आपके मकान पर अब कोई कब्जा नहीं कर सकेगा। प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी ने एक बहुत बड़ी महत्वपूर्ण योजना लागू की है, जिससे कि आप सभी लोगों को आपके अपने घर का मालिकाना हक मिल गया है। उन्होंने कहा कि घरों का मालिकाना हक मिल जाने से अब आपसी विवाद नहीं होंगे।
उन्होंने कहा कि जिन लोगों को आज उनके मकानों की घरौनी मिली है उनके घरों का मालिकाना हक प्राप्त हुआ हैं अब ये लोग अपने घर को और बेहतर बनाने हेतु लोन भी ले सकते हैं।उन्होंने कहा कि लोगों को ग्रामीण आवसीय अभिलेख घरौनी के डिजिटल एवं भौतिक विवरण प्राप्त होने से अब ग्रामीण क्षेत्र में आपसी विवाद नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने घर परिवार के लोगों को शिक्षित करें, स्वच्छता अपनाएं तथा नशे का सेवन ना करें।
उन्होंने बताया कि आज सभी तहसीलों के120 लाभार्थियों को घरौंनियों का वितरण किया गया।
कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा.कुश चतुर्वेदी द्वारा किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button