इटावा

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में जनपद के राजस्व कार्यो एवं कर करेत्तर की समीक्षा बैठक कलक्टेट सभागार में आयोजित की

शिवराज सिंह राजपूत प्रतिनिधि इटावा-

जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में जनपद के राजस्व कार्यो एवं कर करेत्तर की समीक्षा बैठक कलक्टेट सभागार में आयोजित की

इटावा यूपी: जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में जनपद के राजस्व कार्यो एवं कर करेत्तर की समीक्षा बैठक कलक्टेट सभागार में आयोजित की गयी जिसमें जिलाधिकारी द्वारा मण्डल स्तर पर विभिन्न विभागों के राजस्व कार्यो एवं कर करेत्तर की स्थिति को सुधारने के लिए विशेष जोर दिया गया।
समीक्षा के दौरान वाणिज्य कर विभाग द्वारा राजस्व वसूली का लक्ष्य के सापेक्ष 99 प्रतिशत प्राप्त करने पर हर्ष व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि वाणिज्य कर वसूली में जनपद प्रथम स्थान पर है और इसे बनाये रखें। स्टाम्प एवं निबन्धन की समीक्षा में लक्ष्य के अनुरूप वसूली न होने पर उन्होंने निर्देश दिये कि स्टाम्प बिक्री एवं निबन्धन कार्यो में तेजी लाते हुए लक्ष्य को पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
आबकारी विभाग की समीक्षा में लक्ष्य के अनुरूप प्रगति परिलक्षित न होने पर जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रवतन कार्यो में तेजी लायें तथा नकली शराब एवं अवैध शराब को पकडने के लिए सघन अभियान चलायें। परिवहन विभाग की समीक्षा में सहायक परिवहन अधिकारी ने बताया कि स्वैच्छिक समाधान योजना के तहत जो व्यक्तित्व राजस्व जमा करना चाहते हैं वह कर रहे हैं इसके अतिरिक्त शेष बकाये दारों को नोटिस जारी कर वसूली की कार्यवाही की जा रही है।
विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने लक्ष्य के सापेक्ष वसूली न होने पर अधि. अभि. विद्युत को शख्त लहजे में निर्देश दिये कि विद्युत चोरी को रोकने के लिए अभियान चलायें तथा जिन घरों का विद्युत देयक बकाया है उन्हें नोटिस देकर वसूली की जाये, साथ ही साथ उन्होंने उप जिलाधिकारी व तहसीलदार को भी निर्देशित किया कि इस पर अपने स्तर से भी समीक्षा करते हुए राजस्व वसूली करना सुनिश्चित करें।
नगरीय निकाय की समीक्षा के दौरान नगर पालिका इटावा की प्रगति अन्य नगर पालिकाओं से कम पाये जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधि० अधि० नगर पालिका इटावा को स्पष्टीकरण दिये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कर निरीक्षकों को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर पालिका/नगर पंचायत क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले आवासों के जलकर, गृहकर का संकलन कार्य तेजी से पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी सीमा त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button