इटावा

अधिवक्ता (दीवानी) के रिक्त पद के सापेक्ष विधि परामर्श निर्देशिका के प्रस्तर -7.03 में दी गयी व्यवस्था के अनुसार पैनल गठित शासन को उपलब्ध कराए जाने की अपेक्षा की गयी

शिवराज सिंह राजपूत प्रतिनिधि इटावा-

अधिवक्ता (दीवानी) के रिक्त पद के सापेक्ष विधि परामर्श निर्देशिका के प्रस्तर -7.03 में दी गयी व्यवस्था के अनुसार पैनल गठित शासन को उपलब्ध कराए जाने की अपेक्षा की गयी

यूपी: जिलाधिकारी अवनीश राय ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जनपद में नामिका अधिवक्ता (दीवानी) के रिक्त पद के सापेक्ष विधि परामर्श निर्देशिका के प्रस्तर -7.03 में दी गयी व्यवस्था के अनुसार पैनल गठित शासन को उपलब्ध कराए जाने की अपेक्षा की गयी है।
अतः विधि परामर्श निर्देशिका के प्रस्तर -7.03 में दी गयी व्यवस्था के अनुसार शासन को पैनल उपलब्ध कराये जाने हेतु जनपद इटावा में ०1 पद नामिका अधिवक्ता (दीवानी) के रिक्त पद पर आवन्धन हेतु विधि व्यवसायियों/अधिवओं के प्रार्थना पत्र प्रारूप ‘क‘ एवं ‘ख‘ पर आमंत्रित किये जाते हैं। ऐसे सभी प्रार्थना पत्र सत्यापित प्रमाण पत्रों की प्रमाणित प्रतिलिपियों के साथ तीन प्रतियों में दिनांक ०4 अगस्त, 2022 को अपरान्ह ०5-00 बजे तक राजस्व सहायक, कलेक्ट्रेट इटावा के पटल पर उपलब्ध करायें। निर्धारित तिथि व समय के पश्चात प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों प्रारूप पर विचार नहीं किया जाएगा।
उपरोक्त पद हेतु निर्धारित योग्यता विधि परामर्श निदेशिका के अनुसार निम्नवत् होगी नामिका वकील (दीवानी) के पद हेतु कम से कम 05 वर्ष का विधि व्यवसाय का अनुभव आवश्यक है, समीप के जिलों के शासकीय अधिवक्ता एवं विधि व्यवसायी भी उक्त पद के लिये अपने जिलाधिकारी के माध्यम से अपेक्षित विवरण भेज सकते हैं, अभ्यर्थ को अपने नाम और ऐसे विवरण देने होंगे जिसमें आयु प्रमाण पत्र (हाईस्कूल की सनद की प्रमाणित छायाप्रति) सहित विधिज्ञ वर्ग संस्था (बार) में किये गये विधि व्यवसाय की अवधि, हिन्दी में प्राप्त योग्यतायें, पिछले 03 वर्षों में विधि व्यवसाय की आय पर उनके द्वारा अदा किये गये आयकर की धनराशि और यदि आयकर न लगाया गया हो तो उनके द्वारा भेजी गई आयकर विवरणी यदि कोई हो, दो वर्षों की कार्यवाही के दौरान उनके द्वारा किये गये कार्य का न्यायालय द्वारा यथाविधि सत्यापित व्यौरा और यह सूचना कि क्या उन्होंने सिविल/राजस्व से संबंधित विधि कार्य किया है, आवेदक की आयु 60 वर्ष से अधिक न हो, उपरोक्त योग्यताओं की पुष्टि में यथा वांछित प्रमाण पत्र भी संलग्न किये जायें। सुविधा के लिये आवेदन पत्र का एक प्रारूप निर्धारित किया गया है, जिस पर आवेदन किया जाये। आवेदन प्रारूप में यदि कोई आवश्यक विवरण जो योग्यताओं में सम्मिलित हो उसे देने से छूट गया हो तो उसे विशेष विवरण में दर्शाया जाये। आवेदन पत्र का प्रारूप राजस्व सहायक, कलेक्ट्रेट इटावा से भी प्राप्त किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button