फैक्ट चेक

पटना (बिहार):-कैबिनेट में 8 नए नगर परिषद बनाने की मंजूरी!

शंखनाद ब्यूरो

मुख्य सचि कैबिनेट की बैठक में केवल एक एजेंडे पर मुहर लगी है. राज्य में नगर विकास एवं आवास विभाग से जुड़े नगर पंचायत, नगर परिषद, नगर निकाय और नगर निगम के गठन को सरकार ने मंजूरी दे दी है.राज्य सरकार ने अब सासाराम को नगर निगम बनाने का फैसला किया है. जबकि मोतिहारी नगर परिषद को अब मोतिहारी नगर निगम, बेतिया नगर परिषद को बेतिया नगर निगम, मधुबनी नगर परिषद को मधुबनी नगर निगम और समस्तीपुर नगर परिषद को समस्तीपुर नगर निगम का दर्जा दिया गया है.

8 नए नगर परिषद को भी मंजूरी दी गई है. पटना के बिहटा को अब नगर परिषद का दर्जा दिया गया है. साथ ही साथ संपतचक को भी नगर परिषद बनाया गया है. इसके अलावा समस्तीपुर में ताजपुर और शाहपुर पटोरी नगर परिषद होंगे. लखीसराय में सूरजगढ़ा नगर परिषद और सुपौल में त्रिवेणीगंज को नगर परिषद का दर्जा दिया गया है. मधेपुरा के उदाकिशुनगंज और बेगूसराय के बरौनी को भी नगर परिषद का दर्जा दिया गया है.

12 नगर निकाय भी बनाए गए!

इनमें बिहार शरीफ नगर परिषद, मसौढ़ी नगर परिषद खगड़िया नगर परिषद, सिवान नगर परिषद, शेखपुरा नगर परिषद, बरबीघा नगर परिषद, बिहट नगर परिषद, डुमराव नगर परिषद, बक्सर नगर परिषद, हाजीपुर नगर परिषद, सुल्तानगंज नगर परिषद और नवादा नगर परिषद शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button