इटावा

सैफई तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी इटावा एवं बारिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से आई शिकायतों और समस्याओं को सुना

सैफई तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी इटावा एवं बारिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से आई शिकायतों और समस्याओं को सुना

शिवराज सिंह राजपूत की रिपोर्ट-

इटावा / यूपी: तहसील सैफई सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी इटावा एवं बारिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से आई शिकायतों /समस्याओं को सुना गया। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सभागार में उपस्थित संबंधित विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण निष्पक्षता के साथ समय पर किया जाए। जिससे कोई भी फरियादी को शिकायत के लिए बार-बार न भटकना पड़े। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा संबंधित अधिकारी समय से करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करें। जिससे किसी भी स्तर पर शिकायत लंबित न रहने पाए और आवेदक को बार-बार परेशान न होना पड़े। उक्त अवसर पर धन सिंह पुत्र नाथूराम ग्राम छिमारा ने शिकायत की कि उनके ही गांव के लल्ला सिंह पुत्र हीरालाल, सुनील कुमार पुत्र देवीदीन, कुंवर सिंह पुत्र नाथूराम, विद्याराम पुत्र अतिबल सिंह उनके खेतों के पास चकरोड़ को अपने कब्जे में कर लिया है, जिससे कि प्रार्थी को खेत में कृषि करने व टैक्टर ले जाने में दिक्कत होती है, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी सैफई को निर्देशित किया कि उक्त प्रकरण की जांच कराकर अग्रिम कार्यवाही करें, अरविंद पुत्र रामवीर सिंह निवासी नगला बरी मौजा छिमारा सैफई की चकमार्ग संख्या 85 बनामई मार्ग से सरकारी ट्यूबवेल तक काश्तकारों द्वारा जोत ली गई है, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपजिलाधिकारी सैफई को निर्देश दिए कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें, किताबश्री पत्नी महेश राम नगला बरी गाटा संख्या 1030 के खेत पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर रखा है ,जिस पर उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया जल्द से जल्द कब्जा हटवाया जाए, शालू पुत्री भारत सिंह निवासी नगला सेवा सैफई, ने शिकायत की कि उनके पति राहुल कुमार पुत्र बलराम सिंह निवासी ग्राम इमलिया प्रार्थिनी के मां, बाप, भाई सभी की मारपीट कर रहा है प्रार्थिनी को जबरदस्ती ससुराल ले जाना चाहता है वहां पर प्रार्थिनी की हत्या करना चाहता है, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने थानाध्यक्ष को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने प्राप्त आवेदनों को सभी संबंधित अधिकारियों को प्राप्त कराए जाने के उपरांत निर्देश दिए कि समस्याओं का निस्तारण तेजी के साथ किया जाये। निस्तारण में किसी भी स्तर पर बरती गई लापरवाही के लिए संबंधित को जिम्मेदार मानते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों को सुना और निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण, गुणवत्ता के साथ किया जाए, जिससे पुनः उसके संबंध में शिकायतकर्ता को परेशान न होना पड़े।
उक्त अवसर पर कुल 44 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमे से 03 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा शेष शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गए।
संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.बीएल संजय, उप जिलाधिकारी ज्योत्सना बंधु, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी अतुल कांत शुक्ला, जिला विकास अधिकारी दीनदयाल, जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शैलेश कुमार, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button