अवार्डपूणे

एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय द्वारा स्मार्ट इंडिया हैकथॉन में विजेता छात्रों को 1 लाख का पुरस्कार

एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय द्वारा स्मार्ट इंडिया हैकथॉन में विजेता छात्रों को 1 लाख का पुरस्कार

पुणे: एमआईटी आर्ट, डिजाइन एंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने शिक्षा मंत्रालय (एमओई) द्वारा आयोजित स्मार्ट इंडिया हैकथॉन (एसआईएच) 2022 ग्रैंड फिनाले राउंड में 1 लाख रुपये का पहला पुरस्कार जीता था. उन छात्रों की सफलता प्रोत्साहन देने के लिए एमआईटी एडीटी युनिवर्सिटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं कुलपति प्रा. डॉ. मंगेश कराड ने विजेता टीम को प्रत्येकी एक लाख रुपये और भाग लेने वाली टीमों को 30,000 रुपये का प्रोत्साहन पर पुरस्कार दिया.

स्मार्ट इंडिया हैकथॉन (एसआईएच) 2022 का ग्रैंड फिनाले राउंड 25 से 29 अगस्त 2022 तक कोयंबटूर, तमिलनाडु में फोर्ज एक्सेलेरेटर नोडल सेंटर और सेंचुरियन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (सीयूटीएम), भुवनेश्वर में आयोजित किया गया था. बायोइंजीनियरिंग कोर्स में पढनेवाले सिरी संपागांवकर, अंशुमी पाटिल, आर्य पादुरे, सब्यसा बनर्जी, समृद्धि वलस्कर और शरवरी देशमुख ने 1 लाख रुपये का पहला पुरस्कार जीता. वही सदाफ शेख के नेतृत्व वाली दूसरी टीम ‘एएल-एफए’ के सर्वेश जाधव, सुमेध येवले, प्राजक्ता धारवाड़, अथर्व टिके और किरण मराठे ने उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्र में कार्य करनेवाले रक्षा कर्मियों के लिए तैयार प्राथमिक चिकित्सा किट पर अपने अभिनव उत्पादों का प्रदर्शन किया. सेंचुरियन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट (सीयूटीएम), भुवनेश्वर के नोटल सेंटर पर इस टीम नें 1 लाख रुपये का पहला पुरस्कार जीता था. इन टीमों को 1 लाख और सहभागी टीमों को 30 हजार पुरस्कार देकर सन्मानित किया गया.

छात्रों को संबोधित करते हुए प्रा. डॉ. मंगेश कराड ने कहा कि युनिवर्सिटी ने छात्रों को एक-एक लाख के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया है, जो स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2022 में विभिन्न शोध गतिविधियों में राष्ट्रीय टॉपर्स में शामिल हैं. यह निर्णय छात्रों को अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. अब भारत को ऐसे लोगों की जरूरत है जो उद्यमिता कौशल प्रदान करें. छात्र नवाचार और उद्यमिता कौशल के माध्यम से अपने सपनों को हकीकत में बदल सकते हैं. एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम छात्रों को नवाचार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

इस समय एमआईटी एडीटी युनिवर्सिटी के प्र- कुलपति डॉ. अनंत चक्रदेव, डॉ. विनायक घैसास, डॉ. मोहित दुबे, डॉ. रेणू व्यास, डॉ. रेखा सुगंधी, डॉ. विरेंद्र भोजवानी यांच्यासह अन्य मान्यवर उपस्थित थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button