इटावाउत्तर प्रदेश

अधिसूचना दिनांक 18 अक्टूबर, 2022 के द्वारा जनपद की नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों की निर्वाचक नामावली का पुनरीक्षण का कार्य निर्धारित समय सारणी के अनुसार कराये जाने के लिए गए निर्देश

अधिसूचना दिनांक 18 अक्टूबर, 2022 के द्वारा जनपद की नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों की निर्वाचक नामावली का पुनरीक्षण का कार्य निर्धारित समय सारणी के अनुसार कराये जाने के लिए गए निर्देश

इटावा यूपी: – जिला मजिस्टेट/जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश राय ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग उ.प्र. की अधिसूचना दिनांक 18 अक्टूबर, 2022 के द्वारा जनपद की नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों की निर्वाचक नामावली का पुनरीक्षण का कार्य निर्धारित समय सारणी के अनुसार कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं।
उक्त के अनुपालन में जनपद की समस्त नगर निकायों (नगर पालिका परिषदें/नगर पंचायतों) की निर्वाचक नामावलियों का समय सारणी के अनुसार पुनरीक्षण कराया जायेगा। जिसमें दिनांक 31 अक्टूबर, 2022 को ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का प्रकाशन, दि0 01 नवम्बर, से 07 नवम्बर, 2022 तक ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण तथा दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करना, दि0 08 नवम्बर, से 12 नवम्बर, 2022 तक दावे और आपत्तियों का निस्तारण, दि.14 नवम्बर, से 17 नवम्बर, 2022 दावे और आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचियों की पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा उन्हें मूल सूची में यथा स्थान समाहित करने की कार्यवाही तथा दि.18 नवम्बर, 2022 को अन्तिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का जन सामान्य के लिए प्रकाशन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा अपने क्षेत्राधिकार के अन्तर्गत नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा तथा सार्वजनिक जानकारी हेतु समस्त सम्बन्धित कार्यालयों के सूचना पट्ट पर भी यह कार्यक्रम प्रदर्शित किया जायेगा। मतदाता अपना नाम सम्मिलित कराने के लिए दिनांक 01 नवम्बर, 2022 से 04 नवम्बर, 2022 तक की अवधि में राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट http://sec.up.nic.in पर भी ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं। आयोग के निर्देशानुसार निर्धारित समय सारणी के अनुसार निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण का कार्य पूर्ण कराया जाएगा । किसी भी परिस्थिति में समय सीमा बढ़ायी नहीं जाएगी। निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों में सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेगे तथा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यवाही पूर्ण करायी जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button