Biharसीतामढ़ी

सीतामढ़ी जिलापदाधिकारी ने बच्चों के साथ मनाई दीपावली बच्चे दिखे ख़ुश

सीतामढ़ी जिलापदाधिकारी ने बच्चों के साथ मनाई दीपावली बच्चे दिखे ख़ुश

विशाल समाचार, प्रवीण कुमार

दीपावली के शुभ मौके पर जिलाधिकारी बाल गृह के बच्चों से हुए रूबरू।बालगृह के बच्चों के साथ जिला पदाधिकारी ने मनाई दीपावली पर्व

बच्चों को मिठाई एवं गिफ्ट भी बांटे , डीएम ने सभी बच्चों को मिठाइयां खिलाई तथा उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं भी दी। बच्चों के साथ कैरम भी खेला।*

बच्चों ने जिलाधिकारी को पौधा दे कर उनका स्वागत किया

सीतामढी बिहार: समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार द्वारा अनाथ, बेसहारा एवं देखरेख तथा संरक्षण की आवश्यकता वाले बालकों की देखभाल के लिए संचालित बालगृह, सिमरा रोड, डुमरा सीतामढ़ी में दीपावली के अवसर पर जिला पदाधिकारी के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।
बालगृह में विशेष श्रेणी के 5 बालकों सहित कुल 8 बच्चे आवासित पाए गए।

बालगृह में दीपावली के अवसर पर पूजा की तैयारियां की जा रही थी, जिला पदाधिकारी बच्चों के साथ कैरम खेलें, बच्चे जिला पदाधिकारी से मिठाई तथा उपहार पाकर काफी उत्साहित हुए। बच्चों के द्वारा पौधा देकर जिला पदाधिकारी का स्वागत किया गया। जिला पदाधिकारी ने बच्चों द्वारा बनाए गए रंगोली का अवलोकन कर प्रशंसा किया गया। उन्होंने सभी बच्चों को मिठाई खिलाकर दीपावली की शुभकामनाएं एवं बधाइयां दी।* उन्होंने पढ़ाई की सुविधा की जानकारी ली बच्चों के द्वारा विद्यालय में पढ़ने की इच्छा जताने पर बच्चों का नामांकन निकटवर्ती विद्यालय में कराने का निर्देश दिया गया। गृह के खेल मैदान का नियमित सफाई नगर निगम से कराने का निर्देश दिया गया। गृह में आवासित बालकों को जिला पदाधिकारी के द्वारा अच्छे से पढ़ाई करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। जिला पदाधिकारी के साथ बाल गृह के बच्चे दीपावली मना कर काफी हर्षित दिखे।

मौके पर वरीय उप समाहर्ता-सह-सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई नीलम कुमारी, बाल संरक्षण पदाधिकारी दिनेश कुमार, नीरज कुमार खन्ना, प्रभारी अधीक्षक, प्रतिनियुक्त शिक्षक एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button