Uncategorized

पिता ने घर में नौकर रखा, बेटी उसी को दिल दे बैठी, रचाई शादी

पिता ने घर में नौकर रखा, बेटी उसी को दिल दे बैठी, रचाई शादी,

एक पाकिस्‍तानी कपल की प्रेम कहानी चर्चा में है, जहां मालकिन अपने घर में काम करने वाले नौकर को दिल दे बैठी. मालकिन ने घरवालों को अपने प्‍यार की जानकारी दी और शादी की. मालकिन की एक और जगह से शादी के रिश्‍ते की बात चल रही थी. पर उस जगह से शादी करने से मालकिन ने इनकार कर दिया.

मालकिन एनी नौकर इशाया को दिल दे बैठी, फिर दोनों ने घरवालों की रजामंदी से शादी की. पाकिस्‍तानी ईसाई समुदाय से ताल्‍लुक रखने वाले इस कपल की लव स्‍टोरी यूट्यूब पर वायरल हो रही है. मालकिन एनी ने ही इशाया को खाना बनाते हुए प्रपोज किया था. 

एनी पाकिस्‍तान में DHA (डिफेंस हाउंसिंग अथॉरिटी) में रहती हैं. एक यूट्यूब वीडियो में एनी ने कहा कि उनके घर में रिश्‍ते की बात चल रही थी. लेकिन जिस लड़के से शादी की बात चल रही थी वह उन्‍हें लालची लगा. लड़का उनकी प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था. 
उस लड़के को लेकर एनी ने अपने पैरेंट्स को समझाया. एनी ने कहा वह एक ऐसे लड़के से शादी करना चाहती हैं जो उनसे प्‍यार करता हो. जो पैसे से प्‍यार कर रहा हो, उसके साथ अपनी जिंदगी नहीं बिताना चाहती हैं. एनी की बात उनके पैरेंट्स को समझ में आ गई. 

कैसे नौकर को मालकिन ने किया प्रपोज?  एनी ने कहा कि इशाया को उनके पिता ने ही घर में नौकर रखा था. आहिस्‍ता-आहिस्‍ता इनसे (इशाया) मेरी बात शुरू हुई. रविवार को जब वह खाना बनाती थीं तो इशाया उनकी मदद करते थे. 2 रविवार बीतने के बाद एनी ने इशाया को प्रपोज किया और कहा कि वह उन्‍हें पसंद करती हैं. 

प्रपोज की बात सुनकर इशाया हैरान रह गए. इशाया ने एनी से कि वह तो घर में नौकर हैं. सकपकाते हुए इशाया ने यह जरूर कह दिया कि मैं सोचकर बताऊंगा. दो दिन के बाद इशाया ने एनी को हां कर दिया. 

मान-गए लड़की के माता-पिता एनी को शुरुआत में इस बात का डर था कि पैरेंट्स को इशाया के बारे में कैसे बताएं? लेकिन, उन्‍होंने घरवालों को बता दिया कि वह इशाया को लाइक करती है. एनी की बात सुनकर उनके पिता मान गए. पिता ने एनी से यह जरूर कहा कि वह रिश्‍तेदारों से भी इस बारे में बात करेंगे. एनी के पिता ने कहा कि वह प्रॉपर्टी बगैरह नहीं देखते हैं, अगर तुम खुश हो तो सब ठीक है. 

नौकर इशाया को जब यह बात पता चली कि एनी के पिता मान गए हैं तो वह खुद भी हैरान रह गए. वह इस सोच में पड़ गए कि क्‍या ऐसे लोग भी होते हैं? विश्‍वास ना होने पर उन्‍होंने एनी से पूछा आखिर ऐसा कैसे हो गया, इस पर एनी ने कहा कि बस यह हो गया है. दोनों ने बाद में आपस में ईसाई रीति-रिवाज से शादी की. इशाया को इंटरव्‍यू के दौरान एनी ने ‘तुम जो आए जिंदगी में बात बन गई…’ सॉन्‍ग डेडिकेट किया.  

‘मोहब्‍बत में पैसा नहीं देखना चाहिए’ इशाया ने कहा कि मोहब्‍बत में पैसा नहीं देखना चाहिए, कई लोग गरीब को देखकर यहां तक कह देते हैं कि ये हमारी जूती के लायक नहीं है. उन्‍होंने एनी के पिता की जमकर तारीफ की. कहा-एनी के पिता ऐसे नहीं हैं.  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button