रीवा

4.99 करोड़ रुपए की लागत से बनेगी शिवपुरा नेबूहा से देवतालाब सड़क

4.99 करोड़ रुपए की लागत से बनेगी शिवपुरा नेबूहा से देवतालाब सड़क
विधानसभा अध्यक्ष ने किया सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन
विकास के कार्य सतत जारी रहेंगे – विधानसभा अध्यक्ष

रीवा एमपी: विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने देवतालाब के लौरकला ग्राम पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में शिवपुरा नेबूहा से देवतालाब तक 4.99 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाने वाली सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य सतत जारी रहेंगे। क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाकर प्रत्येक कस्बे व गांव को पक्की सड़कों से जोड़ा जा रहा है साथ ही पूर्व से निर्मित ऐसी सड़कें जो खराब हो गई हैं उन्हें भी पक्की सड़कों के तौर पर परिवर्तित किया जा रहा है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बाईपास बन जाने के कारण कस्बों के अंदर की सड़कों की हालत में सुधार नहीं हुआ था। केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी जी के सहयोग से वन टाइम योजना में इन सड़कों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है और अब कस्बों के अंदर की सभी सड़कें पक्की व गुणवत्तापूर्ण बनाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि देवतालाब से नईगढ़ी का मार्ग भी शीघ्र ही प्रारंभ होगा। श्री गौतम ने कहा कि केन्द्र सरकार के प्रयासों से राज्य सरकार द्वारा सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य कराए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प को पूरा कराने के लिए हर घर में नल के द्वारा स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का कार्य भी प्रगति पर है। प्रधानमंत्री आवास निर्माण में रीवा जिला प्रथम स्थान पर है और यह आवास लोगों को एक सौगात के तौर पर मिल रहे हैं। उन्होंने शिवपुरा नेबूहा से देवतालाब सड़क निर्माण कार्य को उच्च गुणवत्तापूर्ण करने तथा इसके किनारे बनाई जाने वाली नाली को तालाब से जोड़ने के निर्देश निर्माण एजेंसी को दिए।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यपालन यंत्री शंकरलाल ने तकनीकी प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि तीन किलोमीटर लम्बी एवं सात मीटर चौड़ी कंक्रीट सड़क का निर्माण 4.99 करोड़ रुपए की लागत से 6 माह में करा लिया जाएगा। सड़क में 1.50 किलोमीटर तक पेवर ब्लाक के साथ लाइटिंग की व्यवस्था की जाएगी तथा आगामी दस वर्ष तक सड़क का संधारण संविदाकार द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम में कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी केके गर्ग, शिवपूजन शुक्ला, अखिलेश पाण्डेय, संविदाकार केके सोहगौरा, नरेन्द्र मिश्रा, पुष्पेन्द्र गौतम सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, पार्टी पदाधिकारी तथा स्थानीयजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सुरेन्द्र सिंह चंदेल ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button