आगरा

पैसे बचाने के लिए ट्रेन में ले गए थे घर से बना खाना, वहां पर ऐसा कुछ कर डाला…खाली हो गयी जेब

पैसे बचाने के लिए ट्रेन में ले गए थे घर से बना खाना, वहां पर ऐसा कुछ कर डाला…खाली हो गयी जेब

ट्रेन में सफर के दौरान लोग घर से बना खाना ले जाते हैं, जिससे पैसे की बचत होती है. लेकिन एक यात्री को घर से बना उसके लिए भारी पड़ गया. जानिए क्‍या है पूरा मामला?

 

विशाल समाचार संवाददाता आगरा 

आगरा. ट्रेन में सफर के दौरान लोग घर से बना खाना ले जाते हैं, जिससे पैसे की बचत होती है, साथ ही गुणवत्‍ता वाला भी होता है. अगर खाना न लाजो तो चलती ट्रेन में अनाधिकृत वेंडर से खाना लेने रिस्‍क होता है. लेकिन ट्रेन में एक यात्री ने घर से बना खाना खाने के बाद ऐसा कुछ कर डाला जो उस पर भारी पड़ गया. उनकी जेब खाली हो गयी. जानिए क्‍यों भारी पड़ा घर से बना खाना?

उत्‍तर रेलवे के आगरा मंडल में ट्रेनों और स्‍टेशनों में गंदगी फैलाने वालों, बिना टिकट यात्रा ,अनियमित यात्रा, बिना बुक लगेज ले जाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन नंबर 12195,14865, 12308, 01902, 05347, 01912, 19666 और 22987 में जांच की गयी. इस दौरान करीब 50 यात्रियों को पकड़ा गया और उन पर 16 हजार से अधिक का जुर्माना लगाया गया.

 

इनमें से कई यात्री ऐसे थे जो पैसे बचाने के लिए घर से बना खाना लेकर ट्रेन से यात्रा कर रहे थे. खाना खाने के बाद बचा हुआ खाना कोच में फेंक रखा था, यात्रियों इनकी शिकायत टीटी से की. इसके बाद टीटी ने इन पर जुर्माना लगाया. जिससे कई कुछ यात्रियों की जेब तक खाली हो गयी. ये स्‍लीपर कोच में सफर कर रहे थे.

 

यहां भी हुई कार्रवाई

 

ग्‍वालियर स्टेशन से गुजरने वाली लगभग 11 ट्रेनों की जांच की गयी. जांच के दौरान टीटी के साथ आरपीएफ और जीआरपी के जवान थे. कोच में दोनों ओर से चेकिंग की जा रही थी, जिससे यात्री दूसरे ओर से भाग न सकें. बिना टिकट यात्रा ,अनियमित यात्रा, बिना बुक लगेज, गंदगी फ़ैलाने, धूम्रपान वालों को पकड़ा गया और उन पर जुर्माना लगाया गया. इनमें से कई यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतारा गया.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button