पूणे

प्रौद्योगिकी उन्मुख, वैश्विक और सक्षम चार्टर्ड एकाउंटेंट तैयार करने पर आईसीएआई का जोर: -काचवाला

प्रौद्योगिकी उन्मुख, वैश्विक और सक्षम चार्टर्ड एकाउंटेंट
तैयार करने पर आईसीएआई का जो काचवाला
विभिन्न घटकों के साथ ‘आईसीएआई’ की वेस्टर्न इंडिया रीजनल काउंसिल के अधिकारियों की चर्चा

पुणे : “चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) अर्थव्यवस्था की प्रगति में योगदान देने वाला एक महत्वपूर्ण कारक है। वित्तीय प्रबंधन को अधिक प्रभावी बनाने के लिए सीए और सीए छात्रों के लिए नियमित प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए जाते हैं। प्रौद्योगिकी-उन्मुख, विश्व स्तरीय सक्षम चार्टर्ड एकाउंटेंट विकसित करने पर ‘आईसीएआई’ जोर दे रही है,” यह जानकारी दि इन्स्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आयसीएआय) के वेस्टर्न इंडिया रिजनल कौन्सिल के (डब्ल्यूआयआरसी) चेअरमन सीए मुर्तझा काचवाला ने दी.

‘डब्ल्यूआयआरसी’ के पदाधिकारियों ने ‘आईसीएआई’ के पुणे ब्रांच सहित पुणे की विभिन्न संघटनो को भेट देकर अर्थव्यवस्था, बजट, सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की. बाद में ‘आईसीएआई’ भवन में हुए पत्रकार परिषद में काचवाला बोल रहे थे. इस समय ‘डब्ल्यूआयआरसी’ के व्हाईस चेअरमन सीए यशवंत कासार, खजिनदार सीए पियुष चांडक, विभागीय समिती सदस्या सीए ऋता चितळे, पुणे ब्रांच के अध्यक्ष सीए काशिनाथ पठारे, सदस्य सीए प्रणव आपटे, सीए अमृता कुलकर्णी आदी उपस्थित थे.

सीए मुर्तझा काचवाला की अध्यक्षता में डेलिगेशन ने जीएसटी आयुक्तालय में प्रधान मुख्य आयुक्त एस. एम. टाटा, प्रवीण कुमार के साथ चर्चा की. पूना मर्चंट चेंबर, एमआयटी विश्वशांती विश्वविद्यालय के कुलगुरू डॉ. रवीकुमार चिटणीस की भेट की. आईसीएआई भवन में पूर्व अध्यक्ष, सीए छात्र, ‘विकासा’ के पदाधिकारी, पुणे ब्रांच के पदाधिकारी के साथ बातचीत की.

सीए मुर्तझा काचवाला ने कहा, “अगले साल से सीए सिलेबस में बदलाव आ रहे है. अभी आठ पेपर के जगह छह पेपर होंगे. टेक्नोलॉजी का समावेश किया गया है. भारतीय संविधान को भी शामिल किया गया है. सीए अपडेट रहने के लिए फाउंडेशन से लेकर सीए फाइनल तक और सीए होने के बाद भी विभिन्न उपक्रमों का आयोजन किया जाता ह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button