खेल

संरक्षक मंत्री चंद्रकांत पाटिल का महाराष्ट्र राज्य ओलम्पिक खेलों का दौरा

संरक्षक मंत्री चंद्रकांत पाटिल का महाराष्ट्र राज्य ओलम्पिक खेलों का दौरा

पुणे:उच्च और तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री और पुणे जिले के पालक मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने श्री शिव छत्रपति खेल परिसर म्हालुंगे-बालेवाड़ी में चल रहे महाराष्ट्र राज्य ओलंपिक खेलों का दौरा किया। खेल आयुक्त डॉ. सुहास दिवस पर महाराष्ट्र राज्य ओलंपिक संघ के महासचिव नामदेव शिरगांवकर, प्रदीप गंधे, ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष अनिल जोडगे, सचिव संदीप ओम्बासे उपस्थित थे.

पालक मंत्री श्री पाटिल ने कहा, महाराष्ट्र सरकार हमेशा खेल और एथलीटों का समर्थन करती है। सरकार द्वारा आवश्यक धनराशि प्रदान की जाती है। विश्व स्तर पर सफलता हासिल करने वाले एथलीटों को सरकारी सेवाओं में प्रथम श्रेणी के पदों पर नियुक्त किया जाता है। शुरू में शौक के तौर पर खेले जाने वाले खेल अब करियर के तौर पर खेले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को वित्तीय सहयोग की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इन खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया है।

खेल आयुक्त डॉ. दिवासे ने कहा, इतने बड़े पैमाने पर खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने वाला महाराष्ट्र पहला राज्य है। ये प्रतियोगिताएं भविष्य में जिला विकास खेल योजना तैयार करने में उपयोगी होंगी। उन्होंने पालक मंत्री श्री पाटिल को इन टूर्नामेंटों के लिए बढ़ी हुई धनराशि प्रदान करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इन टूर्नामेंटों से एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

श्री शिरगांवकर ने प्रस्तावना में प्रतियोगिता की जानकारी दी। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इन प्रतियोगिताओं से घरों में खेल के प्रति प्रेम बढ़ेगा।

इस अवसर पर पालक मंत्री द्वारा ताइक्वांडो प्रतियोगिता के फाइनल मैच के विजेताओं को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक प्रदान किये गये. साथ ही दादोजी कोंडदेव पुरस्कार, शिव छत्रपति खेल पुरस्कार के विजेताओं और प्रशिक्षकों को पदक देकर सम्मानित किया गया।

पालक मंत्री श्री.पाटिल ने जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का दौरा किया और एथलीटों को बधाई दी। इस मौके पर किसानों ने प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button