पिंपरी चिंचवड

नऊवारी साडी में रमीला लटपेटे मोटरसाइकिल से करेगी विश्व भ्रमण

नऊवारी साडी में रमीला लटपेटे मोटरसाइकिल से करेगी विश्व भ्रमण

पुणे: पुणे की ख्याति दुनिया भर में फैली हुई है, इसमें सम्मान का एक और स्तर जोड़ने के लिए, मराठमोला पोशाक नऊवारी साड़ी पहनकर पुणे की महिला रमिला लटपटे 9 मार्च को मोटरसाइकिल पर विश्व भ्रमण के लिए रवाना होंगी। 9 मार्च से शुरु की गई विश्व भ्रमण यात्रा 365 मै पुरी कर 8 मार्च 2024 को भारत लौटेंगी।
रमिला ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि वह 12 महाद्वीपों, 20 से 30 देशों की यात्रा कर करीब एक लाख किलोमीटर की यात्रा पूरी करेंगी.
भारत की बेटी के रुप मे जानी जाने वाली रमिला लटपेटा का इरादा न केवल यात्रा करना बल्कि महाराष्ट्र में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से बनाए गए विभिन्न प्रोडक्ट एवं भारत, महाराष्ट्र की संस्कृति को फैलाना है।
रमा (राइजिंग एबल मैनकाइंड ऑल राउंड) विश्व भ्रमण की योजना बना रहा है। तदनुसार, रामिला लटपेटे 9 मार्च, 2023 को गेटवे-ऑफ़-इंडिया से शाम 4.30 बजे अपने दौरे की शुरुआत करेंगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, शांतनु नायडू, प्रसाद नागरकर, सांसद श्रीरंग बरने, विधायक महेश दादा लांडगे, अश्विनी ताई जगताप, सुरेश भोईर आदि हरी झंडी दिखाने के लिए मौजूद रहेंगे.
साथ ही महिला दिवस के अवसर पर भारतीय महिलाओं में साहस, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता का संदेश देने के लिए इस विश्व भ्रमण की शुरुआत की गई है।
कुछ दिन पहले रमीला लटपेटे ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्हें अपने अभियान की जानकारी दी, मुख्यमंत्री ने गतिविधियों की सराहना की। रमिला लटपेटे चिंचवड़ (पुणे) की रहने वाली हैं। वह एक एनजीओ अहिल्या फाउंडेशन के लिए महिला और युवा सशक्तिकरण गतिविधियों का संचालन करती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button