अवार्डपूणे

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अध्ययन निरंतर होना चाहिए

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अध्ययन निरंतर होना चाहिए


चंद्रकांत पाटिल की राय; विजेता संस्थान के छात्रों का वार्षिक पुनर्मिलन और सम्मान
पुणे : राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री व पुणे के पालक मंत्री चंद्रकांत ने कहा, “बैंकिंग, एमपीएससी जैसी परीक्षाएं आपको सरकारी सेवा का मौका देती हैं. बैंक अधिकारी, सरकारी अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए आपको प्रतियोगी परीक्षाओं की पढ़ाई जारी रखनी चाहिए.” पाटिल।
चंद्रकांत पाटिल देश के विख्यात बैंकिंग संस्थान विनर इंस्टीट्यूट की ओर से आयोजित छात्रों के वार्षिक मिलन एवं सम्मान समारोह में बोल रहे थे। नवी पेठ के इंदुलाल कॉम्प्लेक्स में आयोजित इस कार्यक्रम में 352 विद्यार्थियों को मशहूर अभिनेता श्रेयस तलपड़े सहित अन्य गणमान्य लोगों ने सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व सदन नेता धीरज घाटे ने की। विजेता संस्थान के निदेशक अभय सात्यकी, भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व अध्यक्ष रजनीश कुमार, पूर्व डिप्टी मेयर सरस्वती शेंडगे, लोकसेवा प्रकाशन के अप्पा हटनूरे, जयश्रद्धा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के संस्थापक जयराज हडके, विजेता के अध्यक्ष मृदुल मेश्राम इस अवसर पर संस्थान उपस्थित थे।
चंद्रकांत पाटिल ने कहा, “एमपीएससी, यूपीएससी और बैंक की परीक्षाएं कठिन होती हैं। हालांकि पढ़ाई में निरंतरता, लगन ऐसी परीक्षाओं में सफलता दिलाती है। इसके साथ अच्छे मार्गदर्शन की जरूरत होती है। विजेता संस्थान आपकी सफलता से मार्गदर्शन की इस जरूरत को बखूबी पूरा करता है।”
श्रेयस तलपड़े ने कहा, “यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो भीतर से प्रेरित करता है। हमारे गठन में गुरु का योगदान महान है। यह कार्यक्रम एक दृष्टिकोण देता है कि छात्रों को अपना कैरियर मार्ग कैसे चुनना चाहिए और उस पर सफलतापूर्वक यात्रा कैसे करनी चाहिए। ‘विजेता’ का यह मंच कि जीतने की उम्मीद देता है बैंकिंग और युवा इच्छुक सरकारी अधिकारियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button