इटावा

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न: जिलाधिकारी अवनीश राय

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न: जिलाधिकारी अवनीश राय

शिवराज सिंह राजपूत प्रतिनिधि इटावा 

यूपी इटावा : जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहुति की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा नियमों के पालन हेतु आम जनमानस से अपील की। उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि विपरीत दिशा में वाहन चालक पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने जागरूकता के लिए सड़क सुरक्षा में घायल व्यक्तियों की मदद करने वाले व्यक्ति को पुरस्कृत करने की योजना का व्यापक प्रचार प्रसार कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को सड़क दुर्घटना पर होने वाली घटनाओं पर तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।
उन्होंने जनपद में घटित हो रही दुर्घटनाओं के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने कर्तव्यो का गम्भीरता पूर्वक निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया करें जिससे कि होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके, उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अनाधिकृत वाहन संचालन के विरूद्ध पूरे जनपद में संयुक्त चैकिंग अभियान चलाया जाये। उन्होंने एन.एच..ए.आई. को निर्देश दिये कि जनपद में चिन्हित किये गये नवीन दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों/ब्लैकस्पॉट्स के दोनों तरफ नियमानुसार निर्धारित दूरी से पहले ब्लैकस्पॉट चेतावनी बोर्ड लगाये जायें एवं समस्त सुरक्षात्मक कार्य भी किये जायें।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने पुलिस विभाग को यातायात नियमों का पालन कराने एवं यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाया जाए एवं नशे की हालत में वाहन चालक के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश,एसपी सिटी कपिल देव सिंह,सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बृजेश कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक राजू राणा,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शैलेश कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें@

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button