इटावा

जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न

जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न

शिवराज सिंह राजपूत प्रतिनिधि इटावा 

यूपी /इटावा:  जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।
बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने बैंकर्स को अनुपस्थित पाए जाने पर जिला अग्रणी प्रबंधक को इन पर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सभी बैंकर्सो में कमी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने जिला अग्रणी बैंक प्रबन्धक को निर्देशित किया कि जिन बैंकों का कम प्रतिशत है उनसे लिखित में जवाब लिया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि पीएमजीपी में विगत वर्ष स्टेट बैंक में कोई कार्य नहीं किया गया था इस वर्ष ऐसा नहीं होना चाहिए। सभी कार्य दिसम्बर तक पूर्ण करा लिये जायें। उन्होंने माटीकला की योजना में खराब प्रगति पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसमें सुधार के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रकरण लम्बित न रहने पाये। उन्होंने हथकरघा बुनकर योजना के बारे में विस्तार से समीक्षा की जिसमें पाया गया कि सेन्ट्रल बैंक में सर्वाधिक प्रकरण लम्बित है जिसे जल्द से जल्द निस्तारित किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को बैंकर्सो के आर0एम0 को पत्र लिखकर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी बैठक में समस्त डाटा के साथ उपस्थित हो अन्यथा कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button