तंत्रज्ञान

मंत्रा पुणे में 1600+ ग्राहकों के लिए 100% ईवी चार्जिंग के साथ जीवन को लगातार बना रहा है सक्षम

मंत्रा पुणे में 1600+ ग्राहकों के लिए 100% ईवी चार्जिंग के साथ जीवन को लगातार बना रहा है सक्षम

सतत विकास और गतिशीलता को बढ़ावा देकर स्वच्छ और हरित शहरों के लिए महाराष्ट्र सरकार के प्रयास के अनुरूप, पुणे के प्रमुख लक्जरी डेवलपर –  मंत्रा ने सतत रूप से रहने वाले समुदायों को पूरी तरह से सक्षम बनाकर सरकार के कारों और बाइक दोनों के लिए कार्यात्मक ईवी-चार्जिंग बुनियादी ढांचा उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए एक सक्रिय और उद्योग-प्रथम दृष्टिकोण अपनाया है।

यह पेशकश मंत्रा की नव-विकसित प्रीमियम परियोजनाओं पर प्रदान की जाती है। अकुर्डी में मेराकी, मुंडवा में मिरारी, मुंडवा में मंत्रा बिजनेस सेंटर, केशव नगर में मेस्मर, जिसमें 1600 से अधिक निवासी रहेंगे।

मंत्रा ने आवासीय सोसायटियों में सरकार की 30% की आवश्यकता को पार करते हुए 100% ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे की पेशकश करके टिकाऊ जीवन के लिए एक नया मानदंड स्थापित किया है। मंत्रा की पहल महाराष्ट्र में प्रभावशाली ईवी पहुंच के अनुरूप है, जो 10% से अधिक है, जो भारतीय राज्यों में सबसे अधिक है। अकेले पुणे शहर में ईवी वाहन हिस्सेदारी का 19% और पीसीएमसी का हिस्सा 11% है, ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचा प्रदान करने की मंत्रा की प्रतिबद्धता ईवी मालिकों की उनकी अधिकांश चार्जिंग जरूरतों के लिए घरेलू चार्जर पर निर्भर रहने की प्रवृत्ति को पूरा करती है। इसके अलावा, डेवलपर के स्थिरता दिशानिर्देश, जिनमें वृक्षारोपण, वर्षा जल संचयन और कंक्रीट का उपयोग शामिल है। एक हरित समुदाय के निर्माण और सरकार की F.A.M.E योजना का समर्थन करने में योगदान करते हैं।

मंत्रा के सीईओ श्री रोहित गुप्ता ने कहा, “मंत्रा में, हमारा दृढ़ विश्वास है कि सतत विकास प्रगति और पर्यावरण के बीच कोई समझौता नहीं है। प्रत्येक पार्किंग स्थान में ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचा प्रदान करके, हम टिकाऊ समुदायों के निर्माण और अपने निवासियों को स्वच्छ जीवन अपनाने का अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे प्रयास 2030 तक नेट-ज़ीरो उत्सर्जन प्राप्त करने के सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप हैं, और हमें उम्मीद है कि हम अन्य डेवलपर्स को एक हरित भविष्य बनाने में हमारे साथ जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button