इटावाताजा समाचार

तहसील इटावा सदर में संपूर्ण समाधान दिवस पर 45 शिकायत पत्र प्राप्त हुए

तहसील इटावा सदर में संपूर्ण समाधान दिवस पर 45 शिकायत पत्र प्राप्त हुए

विशाल समाचार टीम इटावा यूपी 

इटावा यूपी: तहसील इटावा सदर में आज सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था।
जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अधिकारीगण सम्बंधित कर्मचारियों के साथ मौके पर जाकर शिकायतकर्ता का पक्ष सुनते हुए उसका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रकरणों की गंभीरता से जांच की जाये साथ ही जबाबदेह लोगों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि जब भी अधिकारीगण गावों के भ्रमण पर जाये अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का मौके पर सत्यापन करें तथा लाभार्थियों का फीडबैक भी लें।
तहसील सदर में विभिन्न संदर्भों से संबंधित कुल 45 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिसमें से 02 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारित कर शेष प्रार्थना पत्रों को सम्बंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिये । उन्होंने पिछले संपूर्ण समाधान दिवसों में प्राप्त लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एक सप्ताह से अधिक समय से लंबित प्रकरणों के निस्तारण में विलम्ब के कारण का भी उल्लेख किया जाये, साथ ही सभी प्रकरणों को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के भीतर निस्तारित करा दिया जाये।
संपूर्ण समाधान दिवस में प्रार्थिनी सीमा देवी पत्नी राजेंद्र सिंह निवासी ग्राम झबरापुरा ब्लॉक बढ़पुरा थाना सिविल लाइन इटावा ने अपनी भूमि गाटा संख्या- 309 पर अपना 2 वर्ष पूर्व मकान बनाया है प्रार्थिनी की भूमि गाटा संख्या- 309 के पास गाटा संख्या -308 लगा हुआ है जो गांव के मुख्य मार्ग से करीब 20 मीटर की दूरी पर स्थित है जिसके आने जाने के लिए कोई रास्ता नहीं है वह गरीब व असहाय है ,रास्ता न होने के कारण खेत जोतने बोने व सामान ले जाने के लिए बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है , जिस पर जिलाधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
प्रार्थी कप्तान सिंह पुत्र रघुवर दयाल निवासी ग्राम नगला वर नरायणपुर मौजा सितौरा तहसील इटावा ने शिकायत की प्रार्थी के दरवाजे के सामने प्रार्थी की भूमि पर विपक्षीगण को अवैध कब्जा करने से रोके जाने के संबंध में ,जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी को नियमानुसार जांच कर आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी अवनीश राय ने पुलिस विभाग से संबंधित मामलों की सुनवाई की। उन्होंने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि प्रत्येक मामले में मौके पर जाकर कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में जन सुनवाई के दौरान समस्याएं प्राप्त होती है उनका निस्तारण शासन स्तर से समस्याओं के निस्तारण के संबंध में समस्या ग्रस्त व्यक्ति से फीडबैक भी लिया जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए निस्तारण गुणवत्तापूर्ण कराया जाय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button