महाराष्ट्रराजनीति

महाराष्ट्र में चौंका सकते हैं फडणवीस, इन चार मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी, पवार की मांग बनेगी अड़चन?

महाराष्ट्र में चौंका सकते हैं फडणवीस, इन चार मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी, पवार की मांग बनेगी अड़चन?

 

 

Devendra Fadnavis on Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में बीजेपी एक बार फिर से सभी को हैरान करने की तैयारी में है. अजित पवार और उनके समर्थकों को मंत्री पद की शपथ दिलाने के बाद अब बीजेपी कुछ मंत्रियों की छुट्टी कर सकती है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी अपने ही गुट के 4 मंत्रियों को कैबिनेट विस्तार में हटा सकती है और उनकी जगह पर नए चेहरों को मौका मिल सकता है.

 

मंत्रियों के विभागों पर हो रही है चर्चा 
महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर जल्द फैसला आ सकता है. इसी दौरान अजित पवार गुट के एनसीपी नेताओं को विभाग भी सौंपे जा सकते हैं. इन नेताओं ने बीते सप्ताह शपथ ली थी, लेकिन अब तक उनके विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है. माना जा रहा है कि अजित पवार गुट के मंत्रियों के विभागों को लेकर दिल्ली में बीजेपी हाईकमान चर्चा कर रहा है और वहीं से फैसला होगा. दरअसल अजित पवार खुद अपने लिए वित्त मंत्रालय चाहते हैं. इसके अलावा सहकारिता और ऊर्जा मंत्रालय जैसे विभाग भी अपने समर्थकों के लिए चाहते हैं.

क्या अजित पवार की मांग बनेगी अड़चन?
अजित पवार की इस मांग पर एकनाथ शिंदे गुट को आपत्ति है. ऐसे में बीजेपी हाईकमान दोनों को साधने के लिए मंथन कर रहा है. 17 जुलाई से विधानसभा का मानसून सेशन शुरू हो रहा है. ऐसे में उससे पहले ही किसी भी दिन कैबिनेट विस्तार हो सकता है. इसके अलावा कुछ नए चेहरों को बीजेपी अपने कोटे से मौका दे सकती है, जो अब तक इंतजार में रहे हैं.

 

माना जा रहा है कि बीजेपी नेतृत्व लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी ही पार्टी के ज्यादातर नेताओं को मौका देना चाहती है ताकि हर वर्ग को साधा जा सके. इसी के तहत 4 मंत्रियों को हटाकर कुछ नए नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है.

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button