तंत्रज्ञान

ISRO Chandrayaan-3 Launch: भारत का तीसरा मून मिशन चंद्रयान-3 सफलतापूर्वक लॉन्च, अब सॉफ्ट लैंडिंग का इंतजार

ISRO Chandrayaan-3 Launch: भारत का तीसरा मून मिशन चंद्रयान-3 सफलतापूर्वक लॉन्च, अब सॉफ्ट लैंडिंग का इंतजार

श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3 Launch) को किया गया लॉन्च
ISRO Chandrayaan-3 Launch से पहले पीएम मोदी ने ISRO को दी शुभकामनाएं
चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) ने भारत की अंतरिक्ष यात्रा में नया अध्याय लिखा है: पीएम मोदी
Chandrayaan-3 Launch News: चंद्रयान-3 को आज यानी 14 जुलाई को लॉन्च किया गया। इस मिशन के जरिए भारत की नजरें इतिहास रचने पर टिकी हैं। चंद्रयान-3 को श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से रवाना किया गया।

ISRO Chandrayaan-3 Launch Updates: जिस घड़ी का बेसब्री से सभी भारतवासी इंतजार कर रहे थे, आखिर वह आ ही गई। आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से चंद्रयान-3 को दोपहर दो बजकर 35 मिनट पर लॉन्च किया गया। इस ऐतिहासिक पल के गवाह केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और इसरो के पूर्व चीफ के सिवन भी रहे। दुनिया की नजरें इस मिशन पर टिकी हुई हैं। इस लिंक पर क्लिक करके आप भी चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग के साक्षी बन सकते हैं.

ISRO Chandrayaan 3 Mission की सफलता से अमेरिका, चीन और तत्कालीन सोवियत संघ के बाद भारत चौथा देश बन जाएगा, जिसने चंद्रमा पर साफ्ट लैंडिंग (Moon Mission Landing) की महारत हासिल की है। इसरो ने कहा कि ‘चंद्रयान-3’ के प्रक्षेपण के लिए 25.30 घंटे की उल्टी गिनती बृहस्पतिवार को
Watch ISRO Chandrayaan-3 Launch चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग को इसरो के ऑफिशियल वेबसाइट पर लाइव देखा जा सकेगा। इसके अलावा, दूरदर्शन पर भी इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button