औरैया

औरैया को CM योगी ने दी 688 करोड़ की सौगात, महिला सम्मेलन में राम मंदिर का जिक्र कर कही बड़ी

औरैया को CM योगी ने दी 688 करोड़ की सौगात, महिला सम्मेलन में राम मंदिर का जिक्र कर कही बड़ी

रिपोर्ट शिवराज सिंह राजपूत


औरैया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत आयोजित महिला सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद भीड़ को देखकर काफी खुशी जताई.
 CM Yogi Adityanath in Auraiya Today: औरैया पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले को बड़ी सौगात दी. उन्होंने 688 करोड़ की 145 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत आयोजित महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने एक बार फिर राम मंदिर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालु दर्शन करने अयोध्या जा सकेंगे. मुख्यमंत्री ने महिलाओं और बेटियों के लिए सरकार की योजनाओं का बखान किया. शरद पूर्णिमा की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आधी आबादी को सम्मान देने के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियिम बिल संसद से पास कराया गया.
महिलाओं की भीड़ देख उत्साहित हुए सीएम योगी

100 वर्ष बाद नई संसद का निर्माण हुआ. मिशन शक्ति के चौथे चरण में बहन बेटियों को सुरक्षा और आर्थिक स्वावलंबन का रास्ता दिखाया. मुख्यमंत्री योगी महिला सम्मेलन में उमड़ी भीड़ को देखकर काफी उत्साहित हुए. उन्होंने कहा कि महिलाओं से पूरा पंडाल भरा हुआ है. महिलाओं का जमावड़ा देखकर मेरी समझ में आया कि पूर्वजों ने नारी को शक्ति के रूप में क्यों रखा. अपने काम को समय से पूरा करना और निष्ठा के साथ जिम्मेदारियों को निभाना नारी शक्ति को आता है.

परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार लोगों तक बिना भेदभाव के कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाती है. औरैया में मेडिकल कॉलेज बनाया. हॉस्पिटल को विकसित किया जा रहा है. उज्जवला कनेक्शन, हर घर नल योजना, स्वास्थ्य बीमा बिना भेदभाव के पहुंचाने का काम चल रहा है. उन्होंने दावा किया कि पुलिस बल में चार गुना अधिक महिलाओं को भर्ती किया गया. बहनों के लिए 33 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया. सरकार बेटियों का जन्म से लेकर स्नातक तक की पढ़ाई का ध्यान रखती है. उन्होंने आह्वान किया कि दीपोत्सव का कार्यक्रम तब तक चलना चाहिए, जब तक भगवान श्रीराम भव्य मंदिर में विराजमान न हो जाएं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button