औरैया

 क्या सचिव जी नशा कर रखा है, जी सर कभी-कभी… जवाब से चौंक गए औरैया डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी

 क्या सचिव जी नशा कर रखा है, जी सर कभी-कभी… जवाब से चौंक गए औरैया डीएम इंद्रमणि त्रिपाठी

विशाल समाचार संवाददाता औरैया 

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत सचिव से पूछा क्या कुछ नशा कर रखा है, जिस पर जवाब में ग्राम पंचायत सचिव ने स्वीकार करते हुए कहा कि कभी-कभी मादक पदार्थ का सेवन कर लिया जाता है। जिलाधिकारी की नाराजगी को देखते हुए खंड विकास अधिकारी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए संस्तुति की है।

यह पूरा मामला औरैया जनपद के बिधूना तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत खानजहांपुर चिरकुआं है। यहां जिलाधिकारी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे। उनका पारा उस समय चढ़ गया, जब उन्होंने ग्राम पंचायत सचिव रवि महली से जानकारी लेना शुरू की। उन्होंने सचिव से सवाल किया, जिस पर सचिव जवाब नहीं दे पाए। जिलाधिकारी ने सचिव से पूछा कि क्या कुछ नशा कर रखा है, जिस पर ग्राम पंचायत सचिव ने स्वीकार करते हुए कहा कि कभी-कभी मादक पदार्थ का सेवन कर लेता हूं। जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि कर्मचारी द्वारा उच्चाधिकारियों के समक्ष ऐसा कृत्य किया जाना कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत एवं आपत्तिजनक है। जिलाधिकारी औरैया की नाराजगी को देखते हुए खंड विकास अधिकारी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए संस्तुति की है।

जिलाधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी ने सरकारी जमीन को कब्जामुक्त कराने के लिए मिशन समाधान की शुरुआत की गई है। मिशन समाधान प्रत्येक सप्ताह के गुरुवार को चलाया जाता है। अभी तक कई करोड़ रुपये की कई हेक्टेयर सरकारी जमीन को भूमाफियाओं के कब्जामुक्त भी कराया जा चुका है। गुरुवार को जिलाधिकारी ग्राम पंचायत खानजहांपुर चिरकुआं पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button