तंत्रज्ञानपूणे

टाटा ऑटोकॉम्प और फोर्टैको ग्रुप ने उत्कृष्ट केबिन फैसिलिटी का अनावरण किया 

टाटा ऑटोकॉम्प और फोर्टैको ग्रुप ने उत्कृष्ट केबिन फैसिलिटी का अनावरण किया 

भारत और विश्व बाजारों में ट्रैक्टर्स और ऑफ-हाइवे खंड को सेवा करने का लक्ष्य 

पुणे: प्रमुख ऑटो-कंपोनेंट समूह, टाटा ऑटोकॉम्प ने ट्रैक्टरों और ऑफ-हाईवे उपकरणों के लिए अत्याधुनिक केबिन हेतु अपने विनिर्माण संयंत्र के उद्घाटन की घोषणा की। इन केबिनों को फोर्टैको (विश्व स्तर पर प्रसिद्ध डिजाइन इंजीनियरिंग और विनिर्माण समाधान प्रदाता और भारी ऑफ-हाइवे उपकरणों के लिए अग्रणी यूरोपीय रणनीतिक भागीदार) के सहयोग से विकसित किया गया है। नया संयंत्र ट्रैक्टरों के लिए सुरक्षित, उन्नत और नवीन केबिन समाधान प्रदान करके कृषि उद्योग में क्रांति लाने का वादा करता है। 

 

उद्घाटन समारोह 7 नवंबर 2023 को पुणे के चाकन में टाटा ऑटोकॉम्प के कंपोजिट डिवीजन विनिर्माण संयंत्र में हुआ। इस कार्यक्रम में टाटा ऑटोकॉम्प, फोर्टैको के प्रतिनिधियों और प्रमुख ग्राहकों ने भाग लिया।

 

ट्रैक्टर और ऑफ-हाईवे सेगमेंट के लिए टाटा ऑटोकॉम्प के नए केबिन संयंत्र में अत्याधुनिक तकनीक और डिज़ाइन शामिल है, जो किसानों को आरामदायक, सुरक्षित और एर्गोनोमिक केबिन प्रदान करती है। फोर्टैको इस उन्नत केबिन सुविधा के लिए डिज़ाइन और प्रौद्योगिकी प्रदान करेगा।

 

इस अवसर पर बोलते हुए, टाटा ऑटोकॉम्प के प्रेसिडेंट, अरविंद गोयल ने कहा, “टाटा ऑटोकॉम्प हमेशा अपने ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक तकनीक पेश करने में अग्रणी रहा है। भारत में ऑफ-हाइवे वाहन बाजार तेजी से विकसित हो रहा है और उपयोगकर्ताओं के बीच सुरक्षा और आराम की मांग बढ़ने लगी है। फोर्टैको के साथ मजबूत डिजाइन और प्रौद्योगिकी सहयोग के साथ, यह नई केबिन सुविधा ट्रैक्टर और ऑफ हाईवे उद्योग को सुरक्षित, आरामदायक केबिन प्रदान करेगी, जिससे भारत और वैश्विक बाजारों में इन क्षेत्रों में हमारी उपस्थिति मजबूत होगी।” 

 

सेफ्टी केबिन का निर्माण टाटा ऑटोकॉम्प द्वारा किया जाता है, जो फोर्टैको की तकनीक, डिज़ाइन और विशिष्टताओं पर आधारित है। यह एसोसिएशन सुरक्षित और विश्वसनीय केबिन के लिए ट्रैक्टर और ऑफ-हाईवे ओईएम का समर्थन करता है। टाटा ऑटोकॉम्प और फोर्टाको प्रमुख ट्रैक्टर और ऑफ-हाईवे ओईएम को केबिन वितरित करेंगे, जिन्हें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेचे जाने वाले उनके ट्रैक्टरों पर फिट किया जाएगा।

 

इस बारे में, फोर्टैको ग्रुप के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष, लार्स हेलबर्ग ने कहा, “टाटा ऑटोकॉम्प के साथ हमारे सहयोग ने हमें एक केबिन सुविधा बनाने के लिए अपनी तकनीकी क्षमताओं का लाभ उठाने की अनुमति दी है जो उद्योग में नए मानक स्थापित करती है। हमें इस परियोजना का हिस्सा होने पर गर्व है, जो नवाचार, गुणवत्ता और ग्राहक संतुष्टि पर जोर देती है। हमारी टीमों के बीच सहयोग फलदायी रहा है, और हमें विश्वास है कि इन केबिनों से सुसज्जित ट्रैक्टर कृषक समुदाय पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।”

 

नई उद्घाटन केबिन सुविधा कृषि क्षेत्र की दक्षता और उत्पादकता बढ़ाने के लिए टाटा ऑटोकॉम्प और फोर्टाको के मिशन के अनुरूप है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और डिजाइन को एकीकृत करके, कंपनी का लक्ष्य किसानों को सशक्त बनाना और कृषि उद्योग के समग्र विकास में योगदान देना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button