खेल

पुणे में एसएफए चैम्पियनशिप्स में विद्या वैली स्कूल, सुस ने जीता ‘नंबर वन स्कूल इन स्पोर्ट्स का प्रतिष्ठित खिताब

विद्या वैली स्कूल साथ…2

पुणे में एसएफए चैम्पियनशिप्स में विद्या वैली स्कूल, सुस ने जीता ‘नंबर वन स्कूल इन स्पोर्ट्स का प्रतिष्ठित खिताब

टॉप स्कूल्स इन स्पोर्ट्स में रनर्स अप का खिताब सिटी प्राइड स्कूल, निगाड़ी को और इसके बाद लोयोला हाई स्कूल पाशान को मिला

विद्या वैली स्कूल, सुस से अवंतिका रणजीत खेर ने गोल्डन गर्ल’ ट्रॉफी जीती, वहीं विद्या वैली स्कूल सुस से मल्हार सागर देशमुख ने जीता गोल्डन ब्वॉय’ का खिताब

पुणे : पुणे के जीवंत शहर में एसएफए चैम्पियनशिप्स के दूसरे संस्करण का समापन जोश और उत्साह के साथ हुआ पुणे में नंबर वन स्कूल इन स्पोर्ट्स का प्रतिष्ठित खिताब विद्या वैली स्कूल, सुस को दिया गया, स्कूल ने कुल 30 गोल्ड, 13 सिल्वर और 15 ब्रॉन्ज मैडल्स के साथ 238 पॉइन्ट्स स्कोर किए। कई खेलों में एथलीट्स के शानदार प्रदर्शन के बीच विद्या वैली स्कूल, सुस से अवंतिका रणजीत खेर को गोल्डन गर्ल’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, जिन्होंने 2 गोल्ड मैडल्स जीते विद्या वैली स्कूल से ही मल्हार सागर देशमुख को भी 2 गोल्ड मैडल जीतने के लिए गोल्डन ब्यॉय के खिताब से नवाजा गया।

समापन समारोह के दौरान सोनल बुंदेले संयुक्त सचिव महाराष्ट्र आर्करी एसोसिएशन, सचिव पीसीएमसी आर्करी एसोसिएशन ने एथलीट्स को बधाई देते हुए कहा, ‘पुणे में एसएफए चैम्पियनशिप एथलेटिक उपलब्धि का पर्याय बन गई है, जिसने 12,000 से अधिक युवा एथलीट्स को शानदार मंच प्रदान किया। प्रतिभा को पहचानने और खेल भावना को बढ़ावा देने की एसएफए की प्रतिबद्धता सराहनीय है। मैडल्स और जीत के दायरे से आगे बढ़कर एसएफए छात्रों में खेलों के माध्यम से कौशल को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है यह सकारात्मक बदलाव का शक्तिशाली स्रोत है, जो पुणे में खेल चैम्पियनों के भविष्य को नया आयाम दे रहा है।

पुणे में एसएफए चैम्पियनशिप्स के दूसरे संस्करण में 600 स्कूलों से तकरीबन 12000 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। चैम्पियनशिप ने पुणे में खेले गए 20 स्पोर्ट्स में से हर खेल में टॉप स्कूल की पहचान भी की।

इस अवसर पर अदिति मुटाटकर, कॉमनवेल्थ गेम्स मेडलिस्ट, 5- नेशनल चैम्पियन, प्रोग्राम हैड- एथलीट एण्ड वुमेन इनीशिएटिव, सिम्पली स्पोर्ट फाउन्डेशन ने कहा, खेलों के

समर्थक के रूप में मैं एसएफए चैम्पियशिप्स की सराहना करती हूँ जो प्रतिभाशाली युवाओं

में एथलेटिक क्षमता को नया आकार देती है। एसएफए के प्रयास सही मायनों में सराहनीय

हैं, जो हमारे समुदाय में खेलों के भविष्य में उल्लेखनीय योगदान देते हैं। मुझे विश्वास है कि चैम्पियनशिप्स के माध्यम से हमारे देश की खेल प्रतिमा को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।”

चैम्पियनशिप्स में 270 स्पोर्टस कॅटेगरीज में 4300 से अधिक मैच खेले गए युवा प्रतिभागियों नेबेजोड़ प्रतिभा और खेल भावना का प्रदर्शन किया। इस साल पुणे में एसएफए चैम्पियशिप्स में कुल एथलीट्स में 34 फीसदी फीमेल और 66 फीसदी मेल एथलीट्स थे। लड़कियों ने एथलेटिक्स और बास्केटबॉल में सबसे ज्यादा रूचि दिखाई, जबकि लड़कों ने फुटबॉल, बास्केटबॉल, चैस, स्विमिंग और एथलेटिक्स को सबसे ज्यादा पसंद किया।

हर स्कूल के परफोर्मेन्स और हर खेल में विजेताओं की फाइनल सूची www.staplay.com पर उपलब्ध है।

पुणे में एसएफए चैम्पियनशिप्स 2023-24 में स्पोर्टस में टॉप स्कूल

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button