Bihar

सेवा आयोग द्वारा पुलिस अवर निरीक्षक पद के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण संचालन के मद्देनजर समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी एवं केंद्राधिक्षको की ब्रीफिंग जिलाधिकारी द्वारा की गई।

सेवा आयोग द्वारा पुलिस अवर निरीक्षक पद के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण संचालन के मद्देनजर समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी एवं केंद्राधिक्षको की ब्रीफिंग जिलाधिकारी द्वारा की गई।

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा पुलिस अवर निरीक्षक पद के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित प्रतियोगिता परीक्षा के कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण संचालन के मद्देनजर समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी एवं केंद्राधिक्षको की ब्रीफिंग जिलाधिकारी द्वारा की गई।

मालूम हो कि उक्त परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर (रविवार) को सीतामढ़ी जिला के 10 परीक्षा केंद्रों पर दो पाली में आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली 10:00 बजे पूर्वाह्न से 12:00 बजे मध्यान्ह तक एवं दूसरी पाली 2:30 बजे अपराह्न से 4:30 बजे अपराह्न तक होगी ।प्रथम पाली में अभ्यर्थियों की संख्या 5250 एवं दूसरी पाली में भी अभ्यर्थियों की संख्या 5250 है।

 

शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन के मद्देनजर हर स्तर पर मुकम्मल तैयारी कर ली गई है। इस संबंध में किसी भी तरह का अफवाह फैलाने वाले पर विधि सम्मत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पर्याप्त संख्या में स्टैटिक दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी एवं उड़न दस्ता दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उनके साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस बलों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।
परीक्षा का संचालन कदाचारमुक्त मुक्त एवं शांति पूर्ण संपन्न हो इस बाबत उपस्थित सभी पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।निर्देश दिया गया कि परीक्षा प्रारंभ होने के निर्धारित समय से 30 मिनट पूर्व तक ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र /कक्ष में प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा समाप्त होने तक किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आयोग द्वारा आयोजित इस लिखित परीक्षा पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 लागू है। यदि कोई परीक्षार्थी इस अधिनियम के किसी उपबंध का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो नियमानुसार उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को स समय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है।ड्यूटी में किसी भी तरह की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

जिला स्तर पर जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय सीतामढ़ी में जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नंबर 06226–250316 एवं 250317 है।नियंत्रण कक्ष 17 दिसंबर को प्रातः 7:00 बजे से पूरे दिन अर्थात परीक्षा समाप्ति के बाद तक कार्यरत रहेगा। शहर में भीड़ –भाड़ की संभावना के दृष्टिगत यातायात एवं वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की जिम्मेदारी अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर को दी गई है। वे सुबह से ही निर्धारित परीक्षा केंद्रों के आसपास भ्रमणशील रहकर यातायात व्यवस्था तथा वाहन पार्किंग आदि की व्यवस्था सुचारू रूप से सुनिश्चित करवाएंगे। परीक्षा केंद्र पर मोबाइल ,ब्लूटूथ एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। किसी भी परीक्षार्थी के पास मोबाइल पाया जाता है तो संबंधित विक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। विक्षक को भी मोबाइल रखने की अनुमति नहीं होगी ।उक्त परीक्षा के संपूर्ण वरीय प्रभार में श्री मनीष शर्मा अपर समाहर्ता–सह– अपर जिला दंडाधिकारी सीतामढ़ी एवं श्री मनोज राम अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सीतामढ़ी रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button