अवार्ड

मध्य रेल के 10 कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया जिसमें पुणे मंडल के 3 कर्मचारी शामिल

मध्य रेल के 10 कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया जिसमें पुणे मंडल के 3 कर्मचारी शामिल
मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री राम करण यादव ने दिनांक 16.1.2024 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई में आयोजित एक समारोह में मध्य रेल के 10 कर्मचारियों जिसमें पुणे मंडल से 3 कर्मचारियों को “महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार” प्रदान किया।
यह पुरस्कार नवंबर से दिसंबर 2023 के ड्यूटी के दौरान उनकी सतर्कता, अप्रिय घमध्य रेल के 10 कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित किया गया जिसमें पुणे मंडल के 3 कर्मचारी शामिलटनाओं को रोकने और ट्रेन संचालन में सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके योगदान की सराहना के लिए दिए गए। पुरस्कार में एक पदक, प्रशस्ति प्रमाण पत्र, अनुकरणीय संरक्षा कार्य का एक प्रशस्ति पत्र और 2000/- रुपये का नकद पुरस्कार शामिल हैं। ।
पुणे मंडल से श्री चिरंजीलाल बैरवा, ट्रैक मेंटेनर, कोरेगांव, पुणे मंडल, ने दिनांक 16.12.2023 को कीमैन के रूप में अपनी ड्यूटी के दौरान, कोरेगांव-सतारा सेक्शन के बीच अप मालगाड़ी के एक वैगन के पहिये को पटरी से उतरते हुए देखा। उन्होंने तुरंत लाल सिग्नल दिखाया, ट्रेन रोकी गई और सभी संबंधितों को सूचित किया गया। उनकी सतर्कता ने एक छोटी सी तकनीकी खराबी को अधिक गंभीर दुर्घटना में बदलने से रोक दिया।
• श्री राजीव कुमार तकनीशियन पुणे मंडल ने दिनांक 21.08.2023 को ट्रेन 12150 के निरीक्षण के दौरान देखा कि एक कोच की अग्रणी ट्रॉली के दाईं ओर प्राथमिक बाहरी स्प्रिंग टूट गया था। उन्होंने तुरंत सभी संबंधितों को सूचित किया और उक्त कोच को अलग कर दिया गया। उनकी सतर्कता से हादसा टल गया।
• श्री निखिल कांबले तकनीशियन पुणे मंडल ने दिनांक 09.11.2023 को ट्रेन 02142 के निरीक्षण के दौरान देखा कि एक कोच की पिछली ट्रॉली के बाईं ओर का प्राथमिक बाहरी स्प्रिंग टूट गया था। उन्होंने तुरंत सभी संबंधितों को सूचित किया और उक्त कोच को अलग कर दिया गया। उनकी सतर्कता से हादसा टल गया।
महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और अपने कर्तव्यों के प्रति उनकी सतर्कता और समर्पण के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि सतर्कता और बहादुरी के ऐसे कार्य दूसरों को यात्रियों की सुरक्षा के प्रति ईमानदारी से काम करने के लिए प्रेरित करेंगे।
इस अवसर पर श्री चितरंजन स्वैन, अपर महाप्रबंधक, श्री एस एस गुप्ता, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, श्री सुनील कुमार, प्रधान मुख्य यांत्रिक इंजीनियर, श्री एम एस उप्पल, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी और श्री एस एस केडिया, मुख्य ट्रैक इंजीनियर, मध्य रेल उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button