अपराधबहराइच

बिहार निवासी लड़की का धर्मांतरण कर बनवाया फर्जी निवास प्रमाण पत्र, खुलासा होने पर मचा हड़कंप, एसडीएम के निर्देश पर केस

बिहार निवासी लड़की का धर्मांतरण कर बनवाया फर्जी निवास प्रमाण पत्र,
खुलासा होने पर मचा हड़कंप, एसडीएम के निर्देश पर केस

ऋषि नाथ त्रिवेदी – बहराइच
जनपद बहराइच में बिहार निवासी एक युवती को जिले के फखरपुर थाना क्षेत्र निवासी समुदाय विशेष का युवक बहला फुसलाकर भगा लाया। इसके बाद उसका फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनवाकर शादी भी कर लिया। इसकी जानकारी होने पर भाजपा नेता की तहरीर पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।
बिहार के कटिहार निवासी आरती शर्मा पुत्री लल्लन शर्मा को किसी तरह जिले के फखरपुर थाना क्षेत्र के माधवपुर गांव निवासी सरवर अली कुछ माह पूर्व बहला फुसलाकर भगा लाया। इसके बाद उसके नाम से फर्जी क्रमांक संख्या पर निवास प्रमाण पत्र जारी करवा दिया। इतना ही नहीं लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर उसके साथ शादी कर उसका नाम आयत खान कर दिया। जबकि 30 अक्टूबर की तिथि में जारी निवास प्रमाण पत्र संदिग्ध लगी।
इस पर फखरपुर कस्बे में स्थित लोकवाणी केंद्र से निवास प्रमाण पत्र की जानकारी होने पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रदीप पांडेय, रोहित अवस्थी, डॉक्टर मान सिंह समेत अन्य ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर जांच की मांग की। एसडीएम द्वारा कराए गए जांच में निवास प्रमाण पत्र फर्जी निकला।
इस पर फखरपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त तहरीर पर सरवर अली के विरुद्ध धोखाधड़ी और धर्म परिवर्तन का केस दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि दो दिन पहले केस दर्ज किया गया है। उप निरीक्षक महेंद्र कुमार के द्वारा जांच की जा रही थी।
तो नाबालिक थी आरती
फखरपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रदीप पांडेय ने बताया कि आरती शर्मा के पास मौजूद आधार पर जन्मतिथि वर्ष 2006 का दर्ज है। उसके आधार कार्ड में भी करेक्शन करवाया गया है। ऐसे में धर्म परिवर्तन और विवाह के समय आरती नाबालिक थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button