उत्तर प्रदेश

Jaunpur के चंद्रभूषण यादव America में बनवा रहें भव्य Ram Mandir और रामायण म्यूजियम, भूमि पूजन के लिए CM योगी को किया आमंत्रित

यूपी: Jaunpur के चंद्रभूषण यादव America में बनवा रहें भव्य Ram Mandir और रामायण म्यूजियम, भूमि पूजन के लिए CM योगी को किया आमंत्रित

चंद्रभूषण यादव यूपी के जौनपुर जिले के मूल निवासी हैं. अभी वो अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के कमिश्नर हैं. चंद्रभूषण यादव 28 जनवरी को भारत दौरे पर आए हैं. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी और सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की है.
अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के कमिश्नर सीबी यादव (चंद्रभूषण यादव) वहां पर रामायण म्यूजियम और भगवान राम का मंदिर बनवाने जा रहे हैं. भारत दौरे पर आए सीबी यादव ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें अगले वर्ष जॉर्जिया में रामायण म्यूजियम और भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन में आमंत्रित किया है. जिसे सीएम योगी जी ने सहर्ष स्वीकार कर लिया है.

इस दौरान सीबी यादव और उनके साथ आए लोगों ने स्मृति चिन्ह देकर सीएम योगी का स्वागत किया. लखनऊ प्रवास के दौरान सीबी यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास पर उनसे और उनकी पत्नी डिंपल यादव से भी मुलाकात की.

बता दें कि सीबी यादव (चंद्रभूषण यादव) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बदलापुर के मूल निवासी हैं. अभी वो अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के प्रथम कमिश्नर हैं. यादव 28 जनवरी को भारत दौरे पर आए हैं. इस दौरान उन्होंने वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किया. इसके उपरांत बदलापुर क्षेत्र के नेवादा मुखलिसपुर पैतृक गांव में पहुंचकर परिवार वालों से मुलाकात की और लखनऊ रवाना हो गए.

फोन पर बातचीत के दौरान सीबी यादव ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर बनने के बाद पूरा देश राममय हो गया है. उन्होंने भी अमेरिका के जॉर्जिया में रामायण म्यूज़ियम और भगवान राम के भव्य मंदिर बनाने के लिए जमीन ली है. शीघ्र ही उस पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. जॉर्जिया में बन रहे रामायण म्यूजियम और भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए 2025 में सीएम योगी आदित्यनाथ को आधिकारिक तौर पर आमंत्रण भेजूंगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button