इटावाराजनीति

लोक सभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल, निर्विघ्न संपन्न कराए जाने के लिए अपर जिला निर्वाचन अधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा संयुक्त रूप से जनपद के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक

लोक सभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल, निर्विघ्न संपन्न कराए जाने के लिए अपर जिला निर्वाचन अधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा संयुक्त रूप से जनपद के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक

 

इटावा विशाल समाचार नेटवर्क टीम:  जनपद में आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल, निर्विघ्न संपन्न कराए जाने के लिए अपर जिला निर्वाचन अधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा संयुक्त रूप से जनपद के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की बैठक पुलिस लाइन सभागार में आयोजित की गई। बैठक में समस्त उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी सहित नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित रहे।
बैठक में बताया गया कि जनपद में कुल 158 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 158 पुलिस सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए है, जिसमे जसवंतनगर विधानसभा में 54, इटावा विधानसभा में 47 व भरथना विधानसभा में 57 सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है।
बैठक को संबोधित करते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने कहा कि इस बैठक का मुख्य अभिप्राय जनपद के मतदान केंद्रों को वर्गीकृत करने के कारणों की विस्तृत जानकारी देना है। उन्होंने बताया कि यदि कोई बूथ क्रिटिकल घोषित किया जाता है तो उस बूथ से संबंधित जानकारी एकत्रित करते हुए संबंधित मजिस्ट्रेट और पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से हस्ताक्षरित करते हुए विस्तृत जानकारी कारण सहित 7 दिन के अंदर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे। सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक अपने अपने क्षेत्रों भ्रमण अवश्य करे। भ्रमण के समय पूर्व में घटित घटनाओं की जानकारी अवश्य करे और उस घटना के कारण व निराकरण पर भी ध्यान दे।
बैठक को संबोधित करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक सतपाल सिंह ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष ये सुनिश्चित करें कि जब भी सेक्टर मजिस्ट्रेट भ्रमण के लिए थाने पर पहुंचे तो उन्हें प्रयाप्त पुलिस फोर्स उपलब्ध कराए। पुलिस अधिकारी ये भी सुनिश्चित कि 107 16 की कार्यवाही करते समय विशेष सतर्कता बरतें और तेजी लाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों पर विशेष नज़र रखे और शस्त्र निरस्तीकरण व अवैध असलहों पर भी पैनी नजर रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button