गोरखपुर

दिवसीय दौरे पर आज आएंगे सीएम योगी

दिवसीय दौरे पर आज आएंगे सीएम योगी

विशाल समाचार टीम गोरखपुर

सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर आएंगे. मुख्यमंत्री दोपहर बाद तीन बजे से महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे.

शाम चार बजे से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ब्लड बैंक एवं डायलिसिस यूनिट का लोकार्पण करेंगे। रविवार की सुबह मुख्यमंत्री राजकीय जुबिली इंटर कालेज में विद्यार्थियों को स्मार्टफोन व टैबलेट वितरित करेंगे। कुछ विद्यालयों में स्मार्ट क्लास का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद ताल नदोर में आयोजित कार्यक्रम में वेटनरी कालेज का शिलान्यास करेंगे।

 

नगर निगम की ओर से कचरे से इंटरलाङ्क्षकग टाइल्स बनाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए शहर में वेस्ट प्रोसेङ्क्षसग प्लांट लगाए जा रहे हैं। महेसरा में कचरा निस्तारण प्लांट तैयार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री के हाथों इस प्लांट का लोकार्पण कराने की तैयारी है। महेसरा में चार्जिंग स्टेशन के पास बनाए गए कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन वेस्ट प्लांट पर लगभग दो करोड़ 60 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। यहां शहर में मकानों की मरम्मत व नए भवनों, सड़क के निर्माण व अतिक्रमण के विरुद्ध चलाए जाने वाले अभियान से निकलने वाले मलबे का निस्तारण किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button