लखनऊ

एक दिवसीय दौरे पर बलिया पहुंचे ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री – रसड़ा स्थित श्री नाथ बाबा का किया दर्शन-पूजन – रसड़ा में अमर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज में गुरुजनों का किया सम्मान –

एक दिवसीय दौरे पर बलिया पहुंचे ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री– रसड़ा स्थित श्री नाथ बाबा का किया दर्शन-पूजन

– रसड़ा में अमर शहीद भगत सिंह इंटर कॉलेज में गुरुजनों का किया सम्मान

टीका देवरी, नगपुरा, रसड़ा स्थित स्व. शिव प्रसाद गुप्त इंटर कॉलेज में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

– दो वर्ष पूर्व लिखी 15 करोड़ की 6 सड़कों का कार्य प्रगति पर है

विशाल समाचार टीम लखनऊ

नगर विकास मंत्री ने आदर्श  पालिका रसड़ा कार्यालय जाकर कान्हा गौशाला एवं बेसहारा पशु आश्रय योजना अंतर्गत 165.16 लाख रूपये की लागत से गौशाला का निर्माण कार्य, अंतष्टि स्थल योजना अंतर्गत 39.75 लाख की लागत से हिन्दू शामसान वैकुंठ, बलिया रोड, स्वच्छ भारत मिशन नगरीय अंतर्गत रूपये 39.88 लाख की लागत से वेट वेस्ट प्रोसेसिंग (पिट कंपोस्टिंग) के सिविल कार्य, नगरीय पेयजल योजना अंतर्गत 154.16 लाख की लागत से पाइपलाइन डालने का कार्य एवं 15वें वित्त आयोग से वार्ड नं. 03 व 15 में ट्यूबवेल बनाने के कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्य मार्ग का किया लोकार्पण

मंत्री श्री शर्मा ने बलिया में नागपुरा चिलकहर मुख्य मार्ग से नफेरपुर कलना नवनिर्मित मार्ग का लोकार्पण किया। लोकार्पण के पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने स्व. हरिहर प्रसाद जी की फोटो पर माल्यार्पण करने के पश्चात् पूजन कर किया। इस इस मार्ग का निर्माण राज्य सड़क योजना अंतर्गत 253.42 लाख रूपये की लागत से किया गया, जिसकी कुल लम्बाई 3.50 किलोमीटर है।

मंत्री शर्मा ने कहा कि रसड़ा ने एक शिल्पी का कार्य किया है। कक्षा 6,7 और 8 की पढ़ाई यहीं से की है। आज कई वर्षों के बाद यहाँ आया और आप लोगों ने जो हमें सम्मान दिया उसके लिए हमें यह एहसास ही नहीं हुआ कि इतने वर्षों बाद आया हूं। उन्होंने कहा कि बलिया में लगभग 150 करोड़ रूपये के कार्य नगर विकास विभाग द्वारा पिचले दो वर्षों में किये गए हैं। इस साल (वित्तीय वर्ष 2023-24) में 120 करोड़, पिछले साल (वित्तीय वर्ष 2022-23) में लगभग 30 करोड़ रूपये के कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि रसड़ा को इस वर्ष (2023-24) 12.73 करोड़ रूपये दिया गया है। वहीं पिछले साल (2022-23) में लगभग 7 करोड़ दिये गए हैं।मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि बलिया में विद्युत व्यवस्था में सुधार और निर्बाध अपूर्ती सुनिश्चित करने के लिए जर्ज़र तार बदलने का कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि बलिया में इस वर्ष 27 नये ट्रांसफार्मर और 278 की क्षमता वृद्धि की गयी है। वहीं 1300 किलोमीटर एबी केबल नई बिछाई गयी है। बांस-बल्ली पर चल रही बिजली सप्लाई को व्यवस्थित करने के लिए 25,529 नए खम्बे खम्बे लगाए गए हैं। वहीं रसड़ा में ही सिर्फ 10 नये ट्रांसफार्मर और 65 की क्षमता वृद्धि की गयी है। 275 किलोमीटर एबी काबिल बिछाने के साथ ही 4637 नये खम्बे लगाए गए हैं।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि पिछले दो वर्षों में बलिया में बहुत काम हुआ है। मगर अभी भी बहुत काम करना बाकी है। क्षेत्र की अन्य समस्याओ को लगातार यहां के प्रतिनिधि संपर्क में रहते हैं। उनपर भी जल्द कार्य शुरुआत हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मऊ की कटाई मिल जो पिछले

प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री एके शर्मा जी आज एक दिवसीय दौरे पर बलिया पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button