दिल्लीअपराध

गश्‍त कर रही पुलिस को झाड़ियों में मिलीं दो विदेशी युवतियां, पुलिस को देख उड़ गए होश, सच्‍चाई जान रह गयी दंग…

गश्‍त कर रही पुलिस को झाड़ियों में मिलीं दो विदेशी युवतियां, पुलिस को देख उड़ गए होश, सच्‍चाई जान रह गयी दंग…

दिल्ली: राजधानी दिल्‍ली के करीब उत्‍तर प्रदेश पुलिस सुबह-सुबह गश्‍त कर रही थी. इसी दौरान पुलिस की नजर ग्रीन बेल्‍ट पर पड़ी, अंदर दो विदेशी युवती खड़ी थीं. इस तरह अकेले विदेशी महिलाओं को देखकर पुलिस को शक हुआ. पुलिस दोनों के करीब पहुंची. पुलिस को इस तरह करीब आते देख दोनों के होश उड़ गए. पूछताछ में जो उन्‍होंने सच्‍चाई बताई, जानकर पुलिस के होश उड़ गए.
गाजियाबाद दिल्‍ली सीमा के करीब इंदिरापुरम गाजियाबाद में उत्‍तर प्रदेश पुलिस सुबह-सुबह गश्‍त कर रही थी. इसी दौरान पुलिस की नजर ग्रीन बेल्‍ट पर पड़ी, अंदर दो विदेशी युवती खड़ी थीं. इस तरह संदिग्‍ध अवस्‍था में विदेशी महिलाओं को देखकर पुलिस को शक हुआ और गाड़ी रोककर पूरी तैयारी के साथ ग्रीन बेल्‍ट में घुस गए. पुलिस को देखकर दोनों के होश उड़ गए. पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. दोनों ने जो बताया, जानकर पुलिस के होश उड़ गए. पुलिस संबंधित देश के दूतावास से संपर्क कर रही है.
दिल्‍ली से सटे एनसीआर के शहर गाजियाबाद के एसीपी स्‍वतंत्र कुमार‍ सिंह ने बताया इंदिरापुरम इलाका दिल्‍ली से जुड़ा हुआ है. सुबह-सुबह पुलिस कर्मी गश्‍त पर थे. चूंकि सुबह-सुबह सड़कें खाली रहती हैं, इसलिए झपटमार सक्रिय रहते हैं. इन पर लगाम लगाने के लिए गश्‍त होती है. उसी दौरान ग्रीन बेल्‍ट दो विदेशी महिलाएं संदिग्‍ध हालत में टहलते हुए दिखीं. पुलिस को देखकर वो और अंदर की ओर जाने लगीं. इस पर पुलिसकर्मियों को शक हुआ. दौड़कर वे महिलाओं के पास पहुंचे. पुलिस को करीब देखते हुए दोनों के होश उड़ गए. पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो गुमराह करने लगीं. अपनी भाषा में बोलती रहीं. जिससे पुलिस कर्मी कुछ समझ नहीं पा रहे थे.

सही जानकारी न देने पर पुलिस कर्मियों ने दोनों को हिरासत में लिया और इंदिरापुरम थाने ले आयीं. यहां पर पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने पूछताछ शुरू की. जिसके बाद एक ने अपना नाम कारोरी और दूसरी ने एलिस मैसी बताया. दोनों नौरोबी,केन्‍या की रहने वाली हैं. मौजूदा समय दिल्‍ली के संगम विहार में रह रही हैं. पुलिस ने बीजा और पासपोर्ट की मांग की. उनके पास नहीं मिला. लेकिन मोबाइल पर जो बीजा दिखाया, वो मार्च 2023 में एक्‍पायर हो चुका है. इसके बाद पुलिस केन्‍या दूतावास से संपर्क कर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button