लखनऊ

नगर विकास विभाग की 11 हजार करोड़ रूपये से अधिक लागत की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण व शिलान्यास

नगर विकास विभाग की 11 हजार करोड़ रूपये से अधिक लागत की परियोजनाओं का होगा लोकार्पण व शिलान्यास

माननीय मुख्यमंत्री जी 12 मार्च को करेंगे 3419 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

विकसित भारत के साथ ही विकसित उत्तर प्रदेश बनाने को योगी सरकार संकल्पित-नगर विकास मंत्री

नगरों के समृद्ध विकास से नागरिकों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं:-श्री ए.के. शर्मा

लखनऊ विशाल समाचार टीम 

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकसित भारत बनाने के संकल्प के साथ ही उत्तर प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल नेतृत्व में विकास कार्यों को धरातल पर लाने के लिए तेजी से कार्य हो रहा है। नगरों के समृद्ध विकास के साथ ही नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मिले, उनके जीवनस्तर में सुधार हो, इसके लिए योगी सरकार संकल्पित है। इसी दृष्टि से नगर विकास विभाग की 11 हजार करोड़ रूपये से अधिक लागत की 3419 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कल 12 मार्च, 2024 को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के कर-कमलों द्वारा किया जा रहा।
प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के नगरीय जीवन को बेहतर बनाने के लिए यहां की नगरीय व्यवस्थापन को वैश्विक स्तर का बनाने के लिए प्रदेश सरकार कार्य कर रही। प्रदेश की योगी सरकार ने इसके लिए कई विकास परियोजनाओं को धरातल पर उतारा है। नगरों को स्वच्छ बनाने के लिए साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा।
नगर विकास मंत्री ने बताया कि विभाग की 22 योजनाओं के तहत नगरों के विकास के लिए विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। इसमें 9458.66 करोड़ रूपये लागत की 3150 कार्यों का शिलान्यास तथा 1632.58 करोड़ रूपये लागत की 269 विकास कार्यों का लोकार्पण किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button