एग्रीकल्चररीवा

किसानों व व्यापारियों के लिये सभी जरूरी सुविधायें उपलब्ध कराई जायेंगी – उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

किसानों व व्यापारियों के लिये सभी जरूरी सुविधायें उपलब्ध कराई जायेंगी – उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

 

विशाल समाचार संवाददाता  रीवा : उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि रीवा की करहिया आदर्श मंडी को हाईटेक बनाया जायेगा तथा किसानों व व्यापारियों के लिये सभी आवश्यक सुविधायें मुहैया कराई जायेंगी। श्री शुक्ल ने करहिया मंडी परिसर में आईडीबीआई बैंक की नवीन शाखा का शुभारंभ किया। 

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा तेजी से आगे बढ़ रहा है। किसानों की आय में वृद्धि हुई है अब मंडी में बैंक की स्थापना हो जाने से किसानों व व्यापारियों को पैसे जमा करने बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बैंक में लाकर भी उपलब्ध है। इसके साथ ही बैंक के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के पात्र हितग्राही ऋण भी ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हर जरूरतमंद को लोन देकर उसके हुनर को तराशने का काम किया है। अब हर क्षेत्र में हितग्राही ऋण लेकर आगे बढ़ रहे हैं। रीवा शहर में ही पीएम स्वनिधि योजनान्तर्गत 15 से 20 हजार लोगों ने लोन लिया व ईमानदारी से वापस भी किया। 

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि करहिया मंडी में किसानों व व्यापारियों के लिए ट्रक व अन्य वाहनों के पार्किंग स्थान, शेड के साथ ही हम्मालों के लिये रेस्ट हाउस भी बनाया जायेगा अब यह मंडी जनसुविधा का केन्द्र बन गई है। कार्यक्रम में उपस्थित किसानों तथा व्यापारियों ने बताया कि मंडी से हमारी आय दस गुनी बढ़ी तथा हमारी दिक्कतें दूर हुर्इं। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने हितग्राहियों को मुद्रा योजना के चेक प्रदान किये। उपमुख्यमंत्री को व्यापारियों ने फलों से तौला। कार्यक्रम में पूर्व विधायक केपी त्रिपाठी, आईडीबीआई के मुख्य महाप्रबंधक आशुतोष कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक मोहित सिन्हा, संयुक्त संचालक मंडी बोर्ड श्री भारिया, कार्यपालन यंत्री ललित गर्ग, ब्राांच मैनेजर श्री पाण्डेय, सहायक यंत्री राघवेन्द्र सिंह, बीड़ी कछवाहा, अनिरूद्ध पाण्डेय, कमलेश सचदेवा सहित अधिकारी व व्यापारी एवं किसान उपस्थित रहे।  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button