Travelपूणे

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने नई इनोवा हाईक्रॉस पेट्रोल जीएक्स (ओ) ग्रेड पेश की  

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने नई इनोवा हाईक्रॉस पेट्रोल जीएक्स () ग्रेड पेश की

 

पुणे  ‘ग्राहक-सबसे पहले’ की अपनी संस्कृति और उनकी आवश्यकताओं का ख्याल रखते हुए, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) पेट्रोल संस्करण में एक नए ग्रेड की शुरुआत की घोषणा की। इनोवा हाइक्रॉस लाइन-अप का नवीनतम संयोजन, 10 से अधिक उन्नत आराम और प्रौद्योगिकी सुविधाओं का दावा करता है, जिससे उन ग्राहकों के लिए मूल्य प्रस्ताव का स्तर बढ़ जाता है जो अधिक की तलाश में हैं। इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) ग्रेड की बुकिंग खुली हुई है और डिलीवरी 15 अप्रैल 2024 से शुरू होने की उम्मीद है।

इनोवा हाईक्रॉस पेट्रोल जीएक्स (ओ) पेट्रोल रूपांतर की मुख्य विशेषताएं निम्नलिखित हैं:

  • रीएनर्जाइज्ड एक्सटीरियर – फ्रंट एलईडी फॉग लैंप, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, रियर डिफॉगर
  • बेहतर आराम – चेस्टनट थीम वाले इंटीरियर, डैशबोर्ड और डोर पैनल में सॉफ्ट टच सामग्री, मिड-ग्रेड फैब्रिक सीटें और रियर सनशेड*
  • परिष्कृत सुविधा – ऑटो एसी, 10.1″ इंफोटेनमेंट सिस्टम*, वायरलेस एप्पल कारप्ले, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर

 

जीएक्स (ओ) ग्रेड 7 और 8 सीट वाले विकल्पों में पेश किया गया है। यह सात गतिशील रंगों में उपलब्ध है – ब्लैकिश एजहा ग्लास फ्लेक, प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, एटीट्यूड ब्लैक मीका, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, सिल्वर मेटालिक, सुपर व्हाइट और अवंत गार्डे ब्रोन्ज मेटैलिक।

नई पेशकश पर टिप्पणी करते हुए, श्री सबरी मनोहर – वाइस प्रेसिडेंट, बिक्री-सेवा-प्रयुक्त कार व्यवसाय, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, “टीकेएम में, हम लगातार बाजार की जरूरतों को सुन रहे हैं और इस प्रकार यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम जो भी वाहन पेश करते हैं वह हमारे ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप हो। नई इनोवा हाईक्रॉस पेट्रोल जीएक्स (ओ) ग्रेड इस दर्शन का एक प्रमाण है जो विलासिता और दक्षता की भावना को सावधानीपूर्वक मिश्रित करते हुए बेहतर आराम और उन्नत तकनीक प्रदान करता है। जबकि प्रदर्शन शीर्ष श्रेणी का बना हुआ है, 10+ फीचर्स उन ग्राहकों के साथ दृढ़ता से प्रतिध्वनित होने की उम्मीद है जो अपनी विकसित जीवनशैली आवश्यकताओं को पूरा करने के उद्देश्य से एक आकर्षक प्रस्ताव के साथ पूरी तरह से लोडेड पेट्रोल रूपांतर की तलाश में हैं।

इसके अलावा, हम न केवल इनोवा हाईक्रॉस बल्कि अपने पूरे उत्पाद पोर्टफोलियो को मिली जबरदस्त स्वीकृति के लिए अपने ग्राहकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। ग्राहक-प्रथम दृष्टिकोण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमें प्रेरित करती रहेगी और भविष्य में नवीन उत्पादों और सेवाओं के निर्माण के लिए प्रेरित करेगी।”

एक्स-शोरूम कीमतों का विवरण (ग्रेड-वार) इस प्रकार है:

रुपांतर एक्स शोरूम कीमत (15 अप्रैल 2024 से प्रभावी)
हाईक्रॉस पेट्रोल जीएक्स (ओ) – 8-सीटर 20,99,000 रुपये
हाईक्रॉस पेट्रोल जीएक्स (ओ) – 7-सीटर 21,13,000 रुपये

 

 

 

अच्छा प्रदर्शन:

इनोवा हाइक्रॉस 2एल टीएनजीए गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित है, जो 128 किलोवाट (174 पीएस) का आउटपुट और 205 एनएम का टॉर्क (घूर्ण) देता है। इसके लिए इसमें लॉन्च गियर मैकेनिज्म के साथ डायरेक्ट शिफ्ट सीवीटी और सुचारू व प्रतिक्रियाशील त्वरण के लिए 10 स्पीड सीक्वेंशियल (अनुक्रमिक) शिफ्ट है। इससे इसे 16.13 किमी/लीटर की अपनी श्रेणी में अग्रणी ईंधन किफायत मिलती है।

मजबूत बाहरी हिस्सा :

बाहरी हिस्से में, नया ग्रेड बोल्ड और मस्कुलर एसयूवी जैसे रुख के साथ प्रभावित करता है, जिसमें 16 इंच के सिल्वर अलॉय व्हील, एलईडी स्टॉप लैंप के साथ रूफ एंड स्पॉयलर और ऑटो फोल्ड, इलेक्ट्रिक एडजस्ट और टर्न इंडिकेटर्स के साथ ओआरवीएम शामिल हैं।

आरामदायक और उन्नत अंदरूनी भाग:

इनोवा हाईक्रॉस जीएक्स (ओ) बेहतर केबिन सौंदर्यशास्त्र प्रदान करता है, जिसमें डार्क चेस्टनट क्विलटेड चमड़े की सीटों के साथ-साथ नरम-स्पर्श चमड़े और केबिन की धातु की सजावट होती है। कॉकपिट को जगह का एहसास दिलाने के लिए क्षैतिज टोन में तैयार किया गया है, जबकि शक्तिशाली बाहरी हिस्से को प्रतिबिंबित करने के लिए केंद्रीय क्लस्टर और दरवाजे की सजावट के लिए ऊर्ध्वाधर टोन का उपयोग किया जाता है।

उन्नत सुरक्षा पेशकश:

इनोवा हाईक्रॉस व्यापक सुरक्षा सुविधाओं को कुशलता से जोड़ती है – जिसमें ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, छह एसआरएस एयरबैग और आईएसओफ़िक्स एंकर शामिल हैं – अद्वितीय आराम के साथ, व्यैक्तिक लक्जरी के लिए कैप्टन सीटें, बढ़ी हुई बूट स्पेस के लिए फोल्ड-फ्लैट तीसरी पंक्ति की पेशकश और तीसरी पंक्ति की रीक्लाइनिंग सीटें जो यह सुनिश्चित करती हैं कि सभी यात्रियों के लिए हर यात्रा सुखद हो।

मूल्य संवर्धित सेवाएं:

नई जीएक्स (ओ) ग्रेड को मूल्य वर्धित सेवाओं की एक श्रृंखला से बेहतर बनाया गया है, जैसे पांच साल की रोड-साइड सहायता, तीन साल या 1,00,000 किलोमीटर की मानक वारंटी, वैयक्तिकृत विस्तारित वारंटी कार्यक्रम, जो अलग-अलग व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है और इन सबके साथ प्रमाणित एक्सचेंज प्रोग्राम के साथ प्राथमिकताएँ।

नवंबर 2022 में लॉन्च की गई, टोयोटा की विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त गुणवत्ता, स्थायित्व और विश्वसनीयता दर्शन पर निर्मित इनोवा हाईक्रॉस ने अपार प्यार और व्यापक बाजार स्वीकृति हासिल की है। 50,000 से अधिक की बिक्री के साथ, इनोवा हाईक्रॉस की इसकी बहुमुखी प्रतिभा, इसकी ग्लैमरस अपील, उन्नत तकनीक, आराम और व्यापक सुरक्षा सुविधाओं के लिए सराहना की जा रही है।

पेट्रोल वेरिएंट के अलावा, इनोवा हाईक्रॉस 5वीं पीढ़ी के सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक सिस्टम द्वारा संचालित हाइब्रिड वेरिएंट में भी उपलब्ध है। सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन (एसएचईवी) होने के नाते, इनोवा हाईक्रॉस 40% दूरी और 60% समय इलेक्ट्रिक (ईवी) या शून्य उत्सर्जन मोड में चलने में सक्षम है।* **

वर्तमान में इनोवा हाइक्रॉस निम्नलिखित अन्य ग्रेडों में उपलब्ध है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button