सीतामढ़ी

शत –प्रतिशत मतदान सीतामढ़ी का अभियान

शत –प्रतिशत मतदान सीतामढ़ी का अभियान

 

सीतामढ़ी (विकेश कुमार पुर्वे):शत –प्रतिशत मतदान सीतामढ़ी का अभियान स्लोगन को मूर्त रूप देने की दिशा में स्वीप सीतामढ़ी के द्वारा नियमित तौर पर जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर तक विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।इस क्रम में आज डुमरा हवाई अड्डा फील्ड में शिक्षा विभाग, आईसीडीएस ,जीविका , प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन स्काउट एंड गाइड तथा अन्य विभागों के परस्पर समन्वय से मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

 

कार्यक्रम में उपस्थित जिलाधिकारी रिची पांडेय एवं उप विकास आयुक्त मनन राम के द्वारा गुब्बारे उड़ा कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। बड़ी संख्या में उपस्थित छात्र एवं छात्राओं, सेविकाओं तथा जीविका दीदियों के द्वारा *शत प्रतिशत मतदान,सीतामढ़ी का अभियान* के नारे लगाए गए। कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारी छात्र-छात्राओं तथा अन्य मतदाताओं को जिला निर्वाचन अधिकारी रिची पांडेय ने मतदाता शपथ दिलाई। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में आम मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने की दिशा में स्वीप कोषांग के द्वारा अनेक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उनसे अनुरोध किया कि लोकसभा निर्वाचन में मतदान के दिन (20 मई सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र एवं 25 मई शिवहर संसदीय क्षेत्र) अपने घरों से निकलकर निकट के मतदान केंद्र पर जाएं और अपना मत गिरायें। उन्होंने कहा कि शत– प्रतिशत मतदान सीतामढ़ी का अभियान स्लोगन को मूर्त रूप देने हेतु आप सबों का सहयोग अपेक्षित है। निर्वाचन प्रक्रिया में आपकी सहभागिता बहुत ही मायने रखता है। अपना मत देकर लोकतंत्र की जड़ को मजबूती प्रदान करें।

कार्यक्रम में अपर समाहर्ता ,लोक शिकायत निवारण, सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार ,जिला जन संपर्क अधिकारी कमल सिंह ,उप निर्वाचन अधिकारी डॉ विपिन कुमार ,डीपीओ आईसीडीएस ,डीपीएम जीविका उपस्थित थे। कार्यक्रम के सफल आयोजन में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया साथ ही स्काउट एंड गाइड के छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम में बढ़–चढ़ के अपनी सहभागिता सुनिश्चित की और पूरे मुस्तैदी के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने की दिशा में अपने दायित्वों का निर्वहन किया। कार्यक्रम में जिला जनसंपर्क कार्यालय के स्टाफ अनिल कुमार सिंह,सोनू कुमार और स्वीप सेल के कृष्ण रत्न, गोविंद कुमार, सुरेंद्र कुमार,सुरेश प्रसाद उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button