दिल्लीअपराध

प्रतिबिंब’ ऐप की मदद से गुरुग्राम पुलिस ने तीन साइबर आरोपियों को धरा, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

प्रतिबिंब’ ऐप की मदद से गुरुग्राम पुलिस ने तीन साइबर आरोपियों को धरा, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

 

Gurugram News: गुरुग्राम पुलिस ने प्रतीबिंब ऐप के ज़रिए ठगी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ़्तार किया है, जिनमें दो महिलाएं हैं. आरोपियों के पास से मोबाइल और अन्य दस्तावेज़ भी मिले हैं.

 

 

Gurugram Police News: प्रतिबिंब एप्लिकेशन की मदद से ठगी करने के आरोप में गुरुग्राम पुलिस ने दो महिलाओं समेत तीन लोगों को काबू किया गया है. आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग किए गए मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. सहायक पुलिस आयुक्त साइबर अपराध प्रियांशु दीवान ने शनिवार को यह जानकारी दी.

 

पुलिस टीम ने प्रतिबिंब एप्लिकेशन की मॉनिटरिंग व पुलिस तकनीकी की सहायता से 26 अप्रैल को मकान नम्बर-1234, सेक्टर 31 से अवैध/फर्जी तरीके से लोन देने के नाम पर ठगी करने वाली 2 महिलाओं सहित 3 आरोपियों को काबू किया गया.

 

आरोपियों के खिलाफ  किया गया केस दर्ज
जिनकी पहचान प्रवीण उर्फ राहुल निवासी गांव लोधर (जींद), रचना निवासी एसपीएम नगर जिला भरतपुर (राजस्थान) व सलोनी जायसवाल उर्फ सुम्मी निवासी दयाराम पुरवा, जेठवानी जिला बाराबंकी (उत्तर-प्रदेश) के रूप में हुई. पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के खिलाफ थाना साइबर अपराध दक्षिण में केस दर्ज किया गया.

 

इस तरह वारदात को देता था अंजाम
प्रबंधक थाना साइबर दक्षिण निरीक्षक मनीष कुमार के अनुसार आरोपी प्रवीण अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर टाटा कैपिटल के नाम से लोन देने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करते हैं. इसके लिए ये लोग दूर के शहरों में लोन के पोस्टर चिपकाते हैं. जब कोई इनसे लोन के लिए संपर्क करता है तो उनसे विभिन्न प्रकार के शुल्क के नाम पर अलग-अलग बैंकों में रुपए ट्रांसफर करा कर ठगी करते हैं.

 

कॉल रिसीव करने के लिए सैलरी पर रखे थे आदमी
ठगी करने के लिए आरोपी प्रवीण ने उपरोक्त आरोपित महिला रचना व सुम्मी को कॉल रिसीव करने के लिए सैलरी व कमीशन पर रखा हुआ है. आरोपियों द्वारा ठगी में प्रयोग किए जाने वाले 12 मोबाइल फोन, 4 एटीएम कार्ड, कुछ लोन करवाने के पैंपलेट भी इनके कब्जा से बरामद किए गए है. आरोपियों को आगामी कार्यवाही के लिए अदालत में पेश किया जाएगा. अभियोग अनुसंधान अधीन है.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button