अपराधलखनऊ

सीवर सफाई में दो की मौत: दो इंजीनियर सस्पेंड, कार्यदाई संस्था केके स्पन लि. पर FIR

सीवर सफाई में दो की मौत: दो इंजीनियर सस्पेंड, कार्यदाई संस्था केके स्पन लि. पर FIR

 लखनऊ विशाल समाचार: राजधानी में स्थित थाना वजीरगंज में बुधवार को शहीद स्मारक के सामने सीवर (Sewer) सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की मौत मामले में प्रदेश के नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) के निर्देश पर सख्त कार्रवाई करते हुए दो इंजिनियरों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कार्यदाई संस्था के के स्पन लिमिटेड (KK Spun Limited) के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करवा दी गई है।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने मामले में जाँच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये थे। जिसके पश्चात जल निगम शहरी के प्रबंधक निदेशक ने सहायक अभियंता मुनिस अली और अवर अभियंता गुडलक वर्मा निलंबित किया। साथ ही कार्यदाई संस्था के के स्पन लिमिटेड के खिलाफ भी एफ़आईआर दर्ज करवा दी गई है।
बता दें आज बुधवार को दोनों सफाईकर्मी जो कि रिश्ते में पिता-पुत्र थे रेजीडेंसी के गेट के पास सीवर (Sewer) की सफाई करने उतरे थे और तकरीबन एक घंटा से ज्यादा समय बीत जाने के बाद जब कोई हलचल नहीं हुई, तो नगर निगम और जलकल विभाग के साथ-साथ फायर विभाग को भी सूचना दी गई।

इसके बाद फायर विभाग रेस्क्यू के लिए पहुंचा। बताया जा रहा है फायर कर्मी ऑक्सीजन मास्क लगाकर जब नाले में उतरे तो देखा दोनों सफाई कर्मी बेहोश पड़े हुए थे।

सीवर की सफाई के लिए उतरे बाप-बेटे की मौत, बिना सुरक्षा उपकरण के गए थे अंदर
सीवर (Sewer) लाइन में भरे हुए रसायनिक गैस के कारण दोनों सफाई कर्मी की हालत गंभीर हो गई थी। एक को तत्काल लखनऊ के जिला अस्पताल भेजा गया। साथ ही दूसरे कर्मचारी को केजीएमयू अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में दोनों की मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button